Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL ने बिगाड़ा टीम इंडिया का खेल, WTC Final पर पड़ेगा बहुत बुरा असर!

आईपीएल 2023 का फाइनल अब एक दिन आगे बढ़ गया है। इससे टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल गड़बड़ा गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 29, 2023 9:51 IST
Virat Kohli Shubman Gill - India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli Shubman Gill

IPL 2023 WTC Final 2023 : आईपीएल 2023 का फाइनल अब एक दिन के लिए आगे बढ़ गया है। जब आप ये खबर पढ़ रहे होंगे, तब तक आईपीएल का नया चैंपियन मिल जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अब आज यान 29 मई को आईपीएल का विजेता मिला जाएगा। आज बारिश आए, तूफान आए या फिर कुछ भी हो जाए, लेकिन चैंपियन तो मिल ही जाएगा। बीसीसीआई की ओर से साफ कर दिया गया है कि कितने बजे मैच शुरू होगा तो कितने ओवर का मैच होगा, वहीं अगर मैच पूरी तरह से धुल गया तो गुजरात टाइटंस को चैंपियन घोषित कर दिया जाएगा। लेकिन फाइनल मुकाबला एक दिन आगे बढ़ने से टीम इंडिया के प्‍लेयर्स का सारा शेड्यूल ही बिगड़ गया है। हो न हो, इससे डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल पर भी असर पड़ सकता है।

आज सीएसके और जीटी के बीच खेला जाएगा आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला 

सीएसके और जीटी के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल अब 29 मई को खेला जाएगा। जब 28 मई को बारिश ने फाइनल मुकाबले में खलल डाला तो आनन फानन में ऐलान किया गया कि फाइनल 29 मई को होगा। लेकिन अगर 28 मई को मैच हो जाता तो पहली बात तो आईपीएल का नया चैंपियन मिल गया होता, साथ ही आज यानी 29 मई को टीम इंडिया इंग्‍लैंड के लिए रवाना हो गई होती। हालांकि पूर्व कप्‍तान विराट कोहली, मोहम्‍मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उसके बाद रोहित शर्मा इंग्‍लैंड के लिए चले गए हैं, क्‍योंकि इन सभी प्‍लेयर्स के लिए आईपीएल खत्‍म हो गया है। वहीं बात करें शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा और मोहम्‍मद शमी की तो इन प्‍लेयर्स की टीम फाइनल में है। पहले जो जानकारी मिली थी, उसके अनुसार 29 मई को फाइनल के लिए ये सभी खिलाड़ी इंग्‍लैंड जाने थे, लेकिन अब इसमें कम से कम एक से दो दिन का असर पड़ेगा। जो पूरी टीम इंडिया एक जून को एक साथ नजर आने वाली थी, वो अब दो या फिर तीन तारीख को एकजुट हो पाएगी। 

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में सात जून से होगा, भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया मुकाबला 
डब्‍ल्‍यूटीसी यानी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल सात जून से इंग्‍लैंड के द ओवल में होना है।  इसके लिए ऑस्‍ट्रेलिया की करीब करीब पूरी टीम पहुंच चुकी है, वहीं आईपीएल के कारण टीम इंडिया अगल अगल बैच में रवाना हो रही है। इस बीच रोहित शर्मा और यशस्‍वी जायसवाल भी इंग्‍लैंड चले गए हैं। वैसे तो यशस्‍वी जायसवाल को टीम में शमिल नहीं किया गया था, लेकिन अचानक पता चला कि स्‍टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में शामिल किए गए रुतुराज गायकवाड की शादी है, इसलिए वे इंग्‍लैंड नहीं जा सकेंगे, इसलिए स्‍टैंडबाय के रूप में यशस्‍वी जायसवाल को भेजा गया है। अब माना जा रहा है कि आईपीएल फाइनल के बाद 30 या फिर 31 मई को इंग्‍लैंड जाएगी और उसके बाद जब पूरी टीम पहुंच जाएगी तो प्रैक्टिस के तौर पर इंट्रा स्‍क्‍वाड मैच खेला जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement