Monday, April 29, 2024
Advertisement

यश ढुल बोले, टीम जिस नंबर पर चाहेगी वहां बल्लेबाजी के लिए पूरी तरह तैयार

अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान यश ढुल अपने कैरियर में मिडिल आर्डर के बल्लेबाज रहे हैं, लेकिन तमिलनाडु जैसी मजबूत टीम के खिलाफ उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 113 रन बनाए। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 18, 2022 17:50 IST
Yash Dhull- India TV Hindi
Image Source : PTI Yash Dhull

यश ढूल को हमेशा से पता था कि जूनियर स्तर से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में आसानी से डेब्यू तभी होगा, जब वह चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहें और इसी वजह से तमिलनाडु के खिलाफ दिल्ली के लिए पहला रणजी मैच खेलते हुए उन्हें कामयाबी मिली। अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान यश ढुल अपने कैरियर में मिडिल आर्डर के बल्लेबाज रहे हैं, लेकिन तमिलनाडु जैसी मजबूत टीम के खिलाफ उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 113 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : कप्तान कायरन पोलार्ड आज शतक पूरा करने उतरेंगे, जानिए उनके आंकड़े

यश धुल ने पहले दिन के खेल के बाद कहा कि मेरे क्रिकेट कैरियर में कई कोच रहे, लेकिन बचपन से राजेश नागर सर ने मेरा मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा था कि रणजी ट्रॉफी में मुझे पारी की शुरुआत करनी पड़ सकती है और मुझे इसके लिए तैयार रहना होगा। दिल्ली क्रिकेट में कई ऐसे उदाहरण हैं जब युवा क्रिकेटर प्रतिभाशाली होने के बावजूद शुरुआती चकाचौंध में खो गए। यश धुल ने कहा कि टीम की जरूरत के हिसाब से आपको तालमेल बिठाना है और इसमें कोई सवाल ही नहीं उठाता। मैं किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं। मैंने अपने कैरियर की शुरुआत ही की है और लगातार अच्छा प्रदर्शन करके मुझे छाप छोड़नी है। यश ढुल ने कहा कि इसलिए जब भी आपको मौका मिले, उसका पूरा फायदा उठाना है। मुझे जब बताया गया कि मैं पारी की शुरुआत करूंगा तो मैं मानसिक रूप से तैयार था। उन्होंने कहा कि इस स्तर पर क्रिकेट तकनीक के साथ मानसिकता की भी बात है। अगर मानसिक रूप से रवैया सही है तो प्रदर्शन भी ठीक होता है। मैं पूरी मानसिक तैयारी के साथ उतरता हूं।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement