Monday, April 29, 2024
Advertisement

धर्मशाला टेस्ट में यशस्वी जायसवाल 29 रन दूर इस खास मुकाम से, तोड़ देंगे चेतेश्वर पुजारा का रिकॉर्ड

India vs England: धर्मशाला के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच 7 मार्च से टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के बल्ले से एक बड़ा कारनामा देखने को मिल सकता है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 03, 2024 16:25 IST
Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY यशस्वी जायसवाल

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च को धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। अभी तक इस सीरीज के खेले गए 4 मुकाबलों में से 3 में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है तो सिर्फ 1 मैच में इंग्लैंड टीम जीतने में कामयाब हो सकी है। वहीं इस सीरीज में भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर बोलता हुआ दिखाई दिया है जिसमें वह 8 पारियों में 655 रन बना चुके हैं। इसी के साथ जायसवाल अब धर्मशाला में 29 रन बनाते ही एक और बड़ा कारनामा अपने बल्ले से कर सकते हैं।

हजार टेस्ट रन बनाते ही तोड़ देंगे पुजारा का रिकॉर्ड

यशस्वी जायसवाल ने अब तक अपने टेस्ट करियर में कुल 8 मुकाबले अब तक खेले हैं, जिसमें उन्होंने 15 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 69.36 के औसत से 971 रन बनाए हैं और इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और तीन अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली है, जिसमें से 2 बार जायसवाल दोहरा शतक भी लगाने में कामयाब हुए हैं। जायसवाल अपने 1000 टेस्ट रन से सिर्फ 29 रन दूर हैं और यदि वह धर्मशाला टेस्ट मैच में ये कारनामा करने में कामयाब होते हैं तो चेतेश्वर पुजारा के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। पुजारा ने अपने 1000 टेस्ट रन पूरे करने के लिए 18 पारियां खेली थी। वहीं भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड विनोद कांबली के नाम है, जिन्होंने 14 पारियों में ये कारनामा किया था।

टेस्ट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज:

विनोद कांबली- 14 पारियां

चेतेश्वर पुजारा- 18 पारियां
मयंक अग्रवाल- 19 पारियां 
सुनील गावस्कर- 21 पारियां

बुमराह की वापसी ने बढ़ाई इंग्लैंड टीम की चिंता

धर्मशाला के मैदान पर खेले जाने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है, जिसमें चौथे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग 11 से बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी देखने को मिली है। बुमराह ने इस सीरीज के पहले 3 मुकाबलों में खेलते हुए कुल 17 विकेट अपने नाम किए हैं। उनके इस प्रदर्शन के बाद आखिरी टेस्ट मैच को लेकर इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजों के लिए वह एक बड़ी मुसीबत बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस के बॉलर ने किया कमाल, रणजी ट्रॉफी के एक सीजन में पूरे किए 50 विकेट

इस प्लेयर के लिए संन्यास के बाद भी वापसी के लिए खुले हैं दरवाजे, कप्तान ने दिया बड़ा इशारा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement