Sunday, July 21, 2024
Advertisement

कोहली की जगह इस खिलाड़ी को करना चाहिए ओपन, वर्ल्ड चैंपियन प्लेयर ने दिया सुझाव

टी20 वर्ल्ड कप में इस वक्त टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपन कर रहे हैं। विराट कोहली ने इस दौरान तीन मैचों में सिर्फ 5 रन बनाए हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 15, 2024 20:53 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली

टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 स्टेज के लिए टीम इंडिया ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। सुपर 8 के सभी मुकाबले टीम इंडिया वेस्टइंडीज में खेलेगी। इन मैचों से पहले ग्रुप स्टेज के दौरान न्यूयॉर्क में भारतीय टीम की बल्लेबाजी का जमकर टेस्ट हुआ। जहां विराट कोहली पूरी तरह से फेल होते नजर आए। विराट कोहली ने वर्ल्ड कप के शुरुआती तीन मैचों में सिर्फ 5 रन बनाए हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या विराट कोहली को अभी भी ओपन करवाना सही रहेगा। इसे लेकर टीम इंडिया को पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने एक बड़ा बयान दिया है।

श्रीशंत ने क्या कहा?

टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप जीत चुके एस श्रीशंत ने कहा कि वह यशस्वी जायसवाल को टीम इंडिया के लिए ओपन करते देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जायसवाल के पास शुरुआत से ही गेंदबाजों पर हावी होने की क्षमता है। न्यूयॉर्क में खेले गए तीन मैचों में विराट कोहली ने 1, 4 और 0 रन बनाए। इसके बाद से यशस्वी जायसवाल को कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए देखने की मांग बढ़ गई है।

श्रीसंत ने डिज्नी+ हॉटस्टार पर एक शो के दौरान कहा कि मैं यशस्वी जयसवाल को मैच की शुरुआत करते हुए देखना पसंद करूंगा। विराट कोहली नंबर-3 पर उतर सकते हैं। यह टी20 फॉर्मेट है और यशस्वी जायसवाल टीम को तेज शुरुआत देने का माद्दा रखते हैं। रोहित और जायसवाल दोनों मिल कर टीम को तेज शुरुआत दे सकते हैं। फिर विराट भाई और रोहित स्कोर को आगे बढ़ा सकते हैं। यह एक बेस्ट कॉम्बिनेशन हो सकता है।

सुपर 8 के लिए टीम इंडिया के मैच

भारत सुपर 8 में A1 टीम के रूप में एंट्री करेगा। इसके साथ ही ये भी तय हो गया है कि वहां पर भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से होगा। ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों अपने-अपने ग्रुप में एक भी मैच नहीं हारी है। यानी मुकाबला तगड़ा होने की प्रबल संभावना है। भारत का तीसरा मैच ग्रुप डी की दूसरी सर्वश्रेष्ठ टीम से होगा। ग्रुप डी में, दक्षिण अफ्रीका ने पहले ही तीन मैचों में तीन जीत के साथ क्वालीफिकेशन हासिल कर लिया है, जबकि बांग्लादेश और नीदरलैंड दूसरे स्लॉट के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान टीम हुई गुटबाजी का शिकार, बाबर-शाहीन के अलावा इस खिलाड़ी का भी अलग गुट

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऐसे तैयारी करेगी टीम इंडिया, कप्तान ने दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement