1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Yastika Bhatia: भारत की महिला विकेटकीपर ने दिलाई धोनी की याद, वायरल हो रहा अनुष्का को रनआउट करने का Video

Yastika Bhatia: भारत की महिला विकेटकीपर ने दिलाई एमएस धोनी की याद, वायरल हो रहा अनुष्का को रनआउट करने का Video

भारतीय महिला टीम ने दूसरा वनडे मैच श्रीलंका के खिलाफ 10 विकेट से जीतकर सीरीज पर भी कब्जा कर लिया। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने नाबाद 174 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 05, 2022 11:09 IST
एमएस धोनी का बैक थ्रो...- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER एमएस धोनी का बैक थ्रो रनआउट (बाएं), यस्तिका भाटिया ने बैक थ्रो से किया रनआउट (दाएं)

Highlights

  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया
  • टी20 के बाद वनडे सीरीज पर भी भारत ने किया कब्जा
  • स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने की 174 रनों की रिकॉर्ड पार्टनरशिप

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका दौरे पर वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इसी के साथ टीम ने वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है। इस मुकाबले में स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की पहले विकेट के लिए नाबाद 174 रनों की साझेदारी ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। लेकिन भारतीय विकेटकीपर यस्तिका भाटिया ने एक रनआउट करके सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। उन्होंने यह रन आउट उस स्टाइल में किया जैसे भारत के पूर्व कप्तान और क्रिकेटर एमएस धोनी करते थे।

इस मैच में यस्तिका की बैटिंग तो नहीं आ पाई लेकिन उन्होंने इस रनआउट से पूरे मैच में महफिल जरूर लूट ली। उनका यह रनआउट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और फैंस इसे देख एमएस धोनी को भी याद कर रहे हैं। यस्तिका ने श्रीलंका की बैटर अनुष्का संजीवनी को अपने पीछे थ्रो करके रनआउट किया था। अक्सर एमएस धोनी को ऐसा करते देखा जाता था। उनके बाद विश्व क्रिकेट में कई क्रिकेटर्स ने यह करना शुरू कर दिया। अब भारतीय महिला विकेटकीपर भी इस तरीके से प्रभावित दिखीं और उन्हें सफलता भी मिली।

यस्तिका भाटिया ने यूं लूटी महफिल

यह वाकिया हुआ श्रीलंका की पारी के 23वें ओवर में जब गेंद दीप्ति शर्मा के हाथों में थी। ओवर की तीसरी गेंद पर 25 रन बनाकर खेल रहीं अनुष्का ने सीधे बल्ले से डिफेंस किया और खेलने के बाद क्रीज से आगे निकल गईं। इतने में ही गेंद चुश्त-दुरुश्त विकेटकीपर यस्तिका भाटिया के हाथों में आ गई और उन्होंने गेंद को अपने पीछे विकेट पर थ्रो कर दिया। बाई चांस गेंद विकेट पर लग गई और थर्ड अंपायर के रिप्ले में अनुष्का बाहर पाई गईं और वह रनआउट हो गईं। इसके बाद यस्तिका के इस रनआउट का वीडियो वायरल होने लगा।

स्मृति-शेफाली की रिकॉर्ड पार्टनरशिप से जीता भारत

इस मुकाबले में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी हुई और रेणुका सिंह ने 10 ओवर में 1 मेडन और 28 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए। उनके अलावा मेघना सिंह और दीप्ति शर्मा ने भी किफायती गेंदबाजी के साथ 2-2 विकेट भी लिए। इस कारण मेजबान टीम निर्धारित 50 ओवर में 173 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। फिर स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने बिना कोई विकेट खोए नाबाद 174 रनों की साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी। महिला क्रिकेट के इतिहास में बिना कोई विकेट खोए सर्वाधिक रन चेज करने का यह रिकॉर्ड था।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

>independence-day-2022