Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2024: युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, तोड़ दिया शेन वार्न का 13 साल पुराना रिकॉर्ड

IPL 2024: गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स टीम को भले ही हार का सामना करना पड़ा, लेकिन लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इस मुकाबले में एक बड़ा कारनामा करने में कामयाब रहे। चहल इस मैच में अपने 4 ओवरों में 43 रन देने के साथ 2 विकेट हासिल किए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 11, 2024 12:35 IST
Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : AP गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में विकेट लेने के बाद अपनी खुशी जाहिर करते हुए युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से खेल रहे हैं। अब तक चहल का इस सीजन में बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 5 मैचों में 10 विकेट हासिल किए हैं और पर्पल कैप की रेस में नंबर 1 के स्थान पर काबिज हैं। युजवेंद्र चहल ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 10 अप्रैल को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में अपने 4 ओवरों में 43 रन जरूर दिए लेकिन 2 विकेट भी अपने नाम करने में कामयाब रहे। इसी के साथ चहल ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम के पूर्व कप्तान शेन वार्न के 13 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

राजस्थान रॉयल्स के लिए तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने चहल

युजवेंद्र चहल गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में 2 विकेट हासिल करने के साथ अब राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आईपीएल में खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। चहल साल 2022 के आईपीएल सीजन में राजस्थान टीम का हिस्सा बने थे, जिसके बाद से अब तक उन्होंने 36 मैचों में खेलते हुए राजस्थान के लिए 58 विकेट हासिल कर लिए हैं। वहीं शेन वार्न जिन्होंने साल 2008 से लेकर 2011 तक राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए बतौर कप्तान खेला उन्होंने 55 मैचों में 57 विकेट हासिल किए थे। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड अभी सिद्धार्थ त्रिवेदी के नाम पर है जिन्होंने 76 मैचों में 65 विकेट हासिल किए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर शेन वॉटसन का नाम है जिन्होंने 78 मैचों में 61 विकेट हासिल किए हैं।

200 विकेट के आंकड़े से सिर्फ 3 कदम दूर चहल

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में युजवेंद्र चहल अभी पहले स्थान पर काबिज हैं, जिसमें उन्होंने 150 मैचों में खेलते हुए 21.25 के औसत से 197 विकेट हासिल किए हैं। अब चहल आईपीएल में 200 विकेट पूरे करने के आंकड़े से सिर्फ 3 कदम दूर हैं। यदि चहल ये कारनामा करने में कामयाब होते हैं तो वह आईपीएल में ये इतिहास रचने वाले पहले खिलाड़ी भी बन जाएंगे। राजस्थान रॉयल्स टीम को इस सीजन अपना अगला मुकाबला 13 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलना है।

ये भी पढ़ें

Kuldeep Sen: टीम इंडिया के लिए डेब्यू के बाद हुआ बाहर, अब आईपीएल में मचाया तहलका

IPL 2024: पहली हार के बाद भावुक हुए कप्तान संजू सैमसन, कहा - अभी बोलना काफी मुश्किल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement