Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IPL 2024: पहली हार के बाद भावुक हुए कप्तान संजू सैमसन, कहा - अभी बोलना काफी मुश्किल

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स टीम को आईपीएल के 17वें सीजन में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में एक समय राजस्थान पूरी तरह से हावी दिख रही थी, लेकिन गुजरात टाइटंस ने मुकाबले की आखिरी गेंद पर चौका लगाने के साथ इस मैच को अपने नाम किया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 11, 2024 6:59 IST
Rajasthan Royals vs Gujarat Titans- India TV Hindi
Image Source : AP राजस्थान रॉयल्स बनाम गुजरात टाइटंस

आईपीएल 2024 के 24वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना अपने घर पर गुजरात टाइटंस की टीम के साथ था। अब तक इस सीजन में अजेय रहने वाली राजस्थान की टीम को इस मैच की आखिरी गेंद पर 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। गुजरात के खिलाफ मिली हार के बाद राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन भी काफी भावुक दिखाई दिए। इस मुकाबले में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 196 रनों का स्कोर बनाया था, तो वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने मैच को करीब ले जाने के साथ पारी की आखिरी गेंद पर इसे अपने नाम किया है। संजू सैमसन ने इस मैच में हार का बड़ा कारण खराब गेंदबाजी बताया।

हम इस मैच की आखिरी गेंद पर हार गए

संजू सैमसन ने गुजरात टाइटंस टीम के खिलाफ मिली हार के बाद दिए अपने बयान में कहा कि मुझे लगता है इस मैच की आखिरी गेंद जहां पर हम इस मुकाबले को हार गए। अभी बोलना मेरे लिए काफी कठिन है। इस टूर्नामेंट में किसी भी कप्तान के लिए हार के बाद बयान देना सबसे मुश्किल काम है क्योंकि ये बताना पड़ता है कि आखिर किस गलती की वजह से हम मैच में हार गए। जब मैं अपनी भावनाओं को संभाल लूंगा तो मैं जरूर बताऊंगा। गुजरात टाइटंस टीम को इस जीत का श्रेय जरूर दिया जाना चाहिए। जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तो मुझे लगा कि इस पिच पर 180 का स्कोर लड़ने लायक है और 196 रन एक विनिंग स्कोर है। ओस के ना होने पर गेंदबाजों को अपना काम बखूबी करना चाहिए था।

आखिर ओवर में गुजरात को चाहिए थे 15 रन, राशिद ने दिखाया कमाल

इस मुकाबले में टारगेट का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस ने एक समय 133 के स्कोर तक अपनी आधी टीम को गंवा दिया था, लेकिन वह लगातार तेजी के साथ रन बनाना जारी रखे हुए थे। आखिरी ओवर में गुजरात को जीत के लिए 15 रनों की दरकार थी और ऐसे में राशिद खान ने टीम के लिए बल्ले से अहम भूमिका निभाई जिसमें उन्होंने ओवर फेंकने आए आवेश खान को पहली गेंद पर चौका लगा दिया, इसके बाद दूसरी गेंद पर 2 रन और तीसरी पर चौका लगाने के साथ आखिरी 3 गेंदों पर जीत के लिए सिर्फ 5 रन पर ला दिया। हालांकि चौथी गेंद पर गुजरात को सिर्फ एक रन मिला जबकि जबकि पांचवीं गेंद पर उन्होंने रन आउट के रूप में राहुल तेवतिया का विकेट गंवा दिया। इसके बाद गुजरात को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 2 रन चाहिए थे और राशिद खान ने चौका लगाने के साथ अपनी टीम को इस सीजन की तीसरी जीत दिला दी।

ये भी पढ़ें

IPL में 3000 रन बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने शुभमन गिल, इतनी पारियों में कर लिए पूरे

Kuldeep Sen: टीम इंडिया के लिए डेब्यू के बाद हुआ बाहर, अब आईपीएल में मचाया तहलका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement