Friday, May 03, 2024
Advertisement

कुलदीप के चलते टीम से कट रहा पत्ता, चहल ने अब एशिया कप से पहले खोला बड़ा राज

एशिया कप से पहले युजवेंद्र चहल ने टीम में अपनी जगह को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। इस खिलाड़ी ने कुलदीप यादव को लेकर भी बड़ा राज खोला है।

Reported By : PTI Edited By : Deepesh Sharma Published on: August 06, 2023 13:26 IST
Yuzvendra Chahal and Kuldeep Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY Yuzvendra Chahal and Kuldeep Yadav

भारत में इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में अब कुछ ही महीने बाकी हैं। वर्ल्ड कप टिकट कटाने के लिए टीम के खिलाड़ियों के बीच तगड़ी जंग है। ऐसी ही कुछ जंग टीम इंडिया के दो स्पिनर्स युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के बीच है। जहां वनडे फॉर्मेट में चहल से ज्यादा कुलदीप को मौके दिए जाते हैं, वैसे ही टी20 फॉर्मेट में प्राथमिकता चहल को ज्यादा दी जाती है। अब टीम में अपनी जगह को लेकर चहल ने एक बड़ा बयान दिया है।

कुलदीप को क्यों मिलता है मौका?

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल जानते हैं वनडे फॉर्मेट में कुलदीप यादव को उन पर प्राथमिकता क्यों दी जा रही है और वह एशिया कप और विश्व कप की टीम में जगह बनाने को लेकर चिंतित नहीं हैं। चहल को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में प्लेइंग 11 में नहीं लिया गया था। उन्होंने पहले टी20 मैच में हिस्सा लिया जो आईपीएल के बाद उनका पहला मैच था। उन्होंने इस मैच में अपने पहले ओवर में दो विकेट लिए। भारत हालांकि यह मैच चार रन से हार गया था। 

सही कॉम्बिनेशन हमारी प्राथमिकता- चहल

चहल ने दूसरे टी20 मैच से पहले कहा कि टीम कॉम्बिनेशन हमारी प्राथमिकता है और इसमें कुछ नया नहीं है। 7वें नंबर पर हम अमूमन रविंद्र जडेजा या अक्षर पटेल को उतरते हैं। अगर विकेट स्पिनरों के अनुकूल हो तो तभी हम तीन स्पिनर उतारते हैं। उन्होंने कहा कि कुलदीप वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और वह शानदार लय में है और इसलिए टीम उसका समर्थन कर रही है। मैं नेट पर कड़ा अभ्यास करता हूं ताकि जब भी मुझे मौका मिले मैं उसका फायदा उठा सकूं। 

वनडे फॉर्मेट में नहीं खेले चहल

सभी का ध्यान अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले विश्वकप से पहले वनडे पर है लेकिन चहल ने जनवरी के बाद से इस फॉर्मेट में कोई मैच नहीं खेला है। यह 33 वर्षीय खिलाड़ी हालांकि इस बात से खुश है कि वह टीम का हिस्सा है। चहल ने कहा कि हम पेशेवर क्रिकेटर हैं। मैं दो महीने के बाद खेल रहा हूं। इससे पहले मैंने अपना आखिरी मैच आईपीएल में खेला था। यह सब तैयारियों से जुड़ा हुआ है। यह कोई व्यक्तिगत खेल नहीं है। इसमें आपको टीम के लिए खेलना होता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement