Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के लिए जल्द उड़ान भरेगा ये खिलाड़ी, घरेलू क्रिकेट में बल्लेबाजों की नाक में किया दम

Team India: साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया का एक खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन कर रहा है। ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीका दौरे पर सिर्फ वनडे टीम का ही हिस्सा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 11, 2023 13:44 IST
Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : GETTY विजय हजारे ट्रॉफी 2023

IND vs SA ODI Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फिलहाल 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के बाद दोनों टीमें 3 वनडे मैच भी खेलेंगी। इस सीरीज के लिए चुने गए कुछ खिलाड़ी इस समय भारत में ही है। इनमें से एक खिलाड़ी भारतीय घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन कर रहा है। ये खिलाड़ी विजय हजारे ट्रॉफी में हरयाणा की टीम की ओर से खेलते हुए अपने खेल से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। 

विजय हजारे ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन 

विजय हजारे ट्रॉफी में हरयाणा के लिए खेल रहे अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल का शानदार फॉर्मे जारी है। बता दें युजवेंद्र चहल को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। युजवेंद्र चहल ने बंगाल के खिलाफ खेले जा रहे मैच में काफी घातक गेंदबाजी की है। वह इस मैच में अपनी टीम के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 10 ओवर में केवल 37 रन खर्च किए और 4 विकेट अपने नाम किए। चहल के इस प्रदर्शन के दम पर हरयाणा की टीम बंगाल को 225 रन के स्कोर पर रोकने में कामयाब रही। 

बल्लेबाजों की नाक में किया दम

युजवेंद्र चहल का फॉर्मे इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा रहा है। वह इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में कुल 18 विकेट ले चुके हैं। साउथ अफ्रीका दौरे से पहले वह अपनी पुरानी फॉर्म में लौट आए हैं जो टीम के काफी काम आ सकती है। 

टी20 वर्ल्ड कप की रेस से लगभग बाहर 

युजवेंद्र चहल टी20 फॉर्मेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं। उन्होंने भारत के लिए 80 टी20 मैच खेलते हुए 96 विकेट अपने नाम किए हैं। टी20 इंटरनेशनल में कोई भी भारतीय गेंदबाज युजवेंद्र चहल से ज्यादा विकेट हासिल नहीं कर सका है। इस शानदार आंकड़ों के बाद भी चहल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के लिए टीम में मौका नहीं दिया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि वह टी20 वर्ल्ड कप की रेस से लगभग बाहर हो चुके हैं जो अगले साल खेला जाना है। 

ये भी पढ़ें

Year Ender: भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा साल 2023, क्रिकेट के इतिहास में पहली बार कर दिखाया ये कारनामा

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने किया अचानक संन्यास का ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement