Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इस पूर्व क्रिकेटर का 49 साल की उम्र में हुआ निधन, वाइफ ने दी जानकारी

जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक का 49 साल की उम्र में निधन हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 03, 2023 12:51 IST
Heath Streak- India TV Hindi
Image Source : GETTY Heath Streak

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हीथ स्ट्रीक का 3 सितंबर को सुबह निधन हो गया है। इस खबर ने क्रिकेट जगत में उनके फैंस को हिलाकर रख दिया है। उनके निधन की पहले झूठी अफवाह फैली थी। इस बार उनके निधन की जानकारी उनकी वाइफ ने फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है। हीथ स्ट्रीक 49 साल के थे। 

पत्नी ने दी ये जानकारी 

हीथ स्ट्रीक की पत्नी नादीन ने फेसबुक पर लिखा कि आज सुबह 3 सितंबर 2023 के शुरुआती घंटों में, मेरे जीवन का प्यार और मेरे प्यारे बच्चों के पिता, को उनके घर से स्वर्गदूतों के साथ ले जाया गया। वो घर में ही अपना आखिरी वक्त बिताना चाहते थे। अपने आखिरी समय में वो परिवार को रिश्तेदारों के साथ रहे। वह अकेले नहीं गए और हमारी आत्माएं अनंत काल के लिए उनके साथ जुड़ी हुई हैं। 

मौत की फैली थी झूठी अफवाह 

हीथ स्ट्रीक की पहले मौत की झूठी अफवाह फैली थी। उनके साथी क्रिकेटर हेनरी ओलंगा ने एक्स हैंडल पर पोस्ट शेयर कर इसकी पुष्टि की थी. हालांकि, कुछ देर बाद ही ओलंगा ने व्हाट्सऐप का स्क्रीन शॉट शेयर कर स्ट्रीक के निधन की न्यूज को फेक बताया था और कहा था कि वह अभी जिंदा हैं और थर्ड अंपायर ने उन्हें वापस बुला लिया है।

जिम्बाब्वे को जिताए कई मैच 

हीथ स्ट्रीक ने अपने दम पर जिम्बाब्वे की टीम को कई मैच जिताए थे। उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए साल 1993 में डेब्यू किया था। उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए 65 टेस्ट में 1990 रन और 216 विकेट हासिल किए थे। वहीं, 189 वनडे मैचों में 2943 रन और 239 विकेट चटकाए थे। वह बेहतरीन गेंदबाजी करने में माहिर थे। साल 2000 से 2004 के बीच उन्होंने जिम्बाब्वे टीम की कप्तानी भी की थी। 

यह भी पढ़ें:

भारत के पूर्व सेलेक्टर ने रोहित शर्मा को लगाई लताड़, इस फैसले पर उठा दिए बड़े सवाल

ईशान किशन ने तोड़ा धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, एशिया कप में रचा ये नया कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement