Monday, May 20, 2024
Advertisement

BCCI अध्यक्ष का बड़ा बयान, चेन्नई में नहीं होगा कोई मुकाबला

चेन्नई सुपर किंग्स ने अबतक आईपीएल सीजन 11 में खेले गए अपने दोनों मुकाबलों में रोमांचक जीत दर्ज की है।

Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 11, 2018 19:40 IST
एस एस धोनी- India TV Hindi
एस एस धोनी

नयी दिल्ली: बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सी के खन्ना ने इंडिया टीवी से कहा कि अब आईपीएल 2018 का कोई भी मुकाबला चेन्नई में नहीं खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स से बात करके उनके होम मैच पर फैसला लिया जाएगा, इस मामले में बीसीसीआई चेन्नई सुपर किंग्स का पूरा सपोर्ट करेगी। इससे पहले प्रशासकों की समिति ( सीओए ) के प्रमुख विनोद राय ने कहा था कि बीसीसीआई ने चेन्नई सुपर किंग्स के घरेलू मैचों के आयोजन के लिए चार शहरों का चयन किया है जिनमें से किसी एक में इनका आयोजन किया जाएगा। इससे पहले सीएसके से कावेरी जल विवाद के कारण आयोजन स्थल बदलने पर ध्यान देने को कहा गया था। 

कावेरी जल विवाद को लेकर तमिलनाडु में राजनीतिक स्थिति संवेदनशील है। आईपीएल सूत्रों के मुताबिक चार शहरों में विशाखापत्तनम सबसे आगे चल रहा है। बाकी तीनों शहरों में तिरूवनंतपुरम , पुणे और राजकोट शामिल हैं। 

पहले ही कई समूह ऐसे समय में शहर में मैचों का आयोजन ना करने का आह्वान कर चुके हैं जब राज्य इस तरह की गंभीर स्थिति का सामना कर रहा है। कल सीएसके और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच से पहले व्यापक विरोध प्रदर्शन किए गए और एक ज्ञात प्रदर्शनकारी ने सीएसके के रविंद्र जडेजा पर मैच के दौरान जूता फेंका था। 

राय ने इस बात की पुष्टि की कि मौजूदा स्थिति के कारण बीसीसीआई को विकल्प तलाशने पर मजबूर होना पड़ा। उन्होंने कहा , ‘‘ हम आईपीएल मैच चेन्नई से बाहर कराने पर विचार कर रहे हैं। बीसीसीआई ने चार वैकल्पिक आयोजन स्थल तैयार रखे हैं। वे विशाखापत्तनम , तिरूवनंतपुरम , पुणे और राजकोट हैं। सीएसके इन जगहों पर अपने मैच खेल सकता है। 

पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक राय ने कहा ,‘‘हमें राज्य की मौजूदा राजनीतिक एवं सुरक्षा स्थिति को ध्यान में रखना होगा। लेकिन हमने सीएसके फ्रेंचाइजी से मौजूदा स्थिति का आकलन करने और इस संबंध में अंतिम फैसला लेने को कहा है। यह सीएसके का फैसला होगा।’’ 

स्पॉट फिक्सिंग 2013 के आरोपों को लेकर दो साल के निलंबन का सामना करने के बाद सीएसके ने इस साल आईपीएल में वापसी की है। आईपीएल सूत्रों ने कहा कि सीएसके प्रबंधन विशाखापत्तनम का चयन कर सकता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement