Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

चेन्नई की जीत के 3 बड़े कारण, जानिए कैसे धोनी की सेना ने हैदराबाद के जबड़े से छीनी जीत

मैन ऑफ द मैच फाफ डु प्लेसिस ने 42 गेंदों में 67 रनों की नाबाद पारी खेली।

Shradha Bagdwal Written by: Shradha Bagdwal
Published on: May 23, 2018 0:00 IST
चेन्नई सुपर किंग्स- India TV Hindi
चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले क्वालीफायर के रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ ही चेन्नई ने आईपीएस सीजन 11 के फाइनल में अपनी बर्थ बुक कर ली। चेन्नई के गेंदबाजों ने हैदराबाद को 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 139 रनों पर रोक दिया था। वहीं, आईपीएल की सबसे मजबूत बॉलिंग यूनिट भी डु प्लेसिस के दीवार को भेद नहीं पाई और उन्होंने को जीत दिलाकर ही दम लिया। आइए आपको बताते हैं चेन्नई की जीत के 3 बड़े कारण।

फाफ डु प्लेसिस की मैच जिताऊ पारी

मैन ऑफ द मैच फाफ डु प्लेसिस ने 42 गेंदों में 67 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए पहले क्वालीफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के मुंह से जीत छीनते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल के फाइनल में जगह दिला दी। हैदराबाद के 140 रनों के जबाव में एक समय चेन्नई ने अपने 8 विकेट 113 रनों पर ही खो दिए थे, लेकिन प्लेसिस ने 18वें ओवर में 20 रन और 19वें ओवर में 17 रन लेकर चेन्नई को जीत के करीब पहुंचा दिया और फिर आखिरी ओवर की पहली गेंद पर छक्का मार चेन्नई को दो विकेट से जीत दिलाई। 

चेन्नई की शानदार गेंदबाजी

चेन्नई के गेंदबाज शुरू से ही हावी रहे और पहली गेंद से ही उन्होंने इस अहम मैच में अपना दबदबा दिखाया। चाहर ने पहली ही गेंद पर धवन को बोल्ड कर हैदराबाद को बड़ा झटका दिया। कप्तान केन विलियमसन ने आकर तेजी से रन बटोरे और शुरुआती विकेट के कारण आए दवाब को कम करने की कोशिश की, लेकिन लुंगी नगिदी ने दूसरे छोर पर खड़े श्रीवत्स गोस्वामी (12) को अपनी ही गेंद पर कैच कर हैदराबाद पर और दवाब बना दिया। गोस्वामी का विकेट 34 के कुल स्कोर पर गिरा। दो रन बाद विलियमसन,ठाकुर की गेंद पर पवेलियन लौट लिए। विलियमसन ने 15 गेंदों में चार चौकों की मदद से 24 रन बनाए। 

धोनी की रणनीति

चेन्नई सुपर किंग्स की जीत का बड़ा श्रेय एम एस धोनी की कप्तानी को भी जाता है। खासकर जिस तरह से धोनी ने डु प्लेसिस पर भरोसा दिखाया। डु प्लेसिस का प्रदर्शन इस आईपीएल के इस सीजन में कुछ खास नहीं रहा। पिछले मुकाबले में भी वो फ्लॉप रहे थे लेकिन बावजूद उसके इस बड़े मुकाबले में उन्होंने डु प्लेसिस से ओपनिंग करवाई जिसका नतीजा सबके सामने है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement