Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2020 : बैटिंग ऑर्डर को लेकर जडेजा ने की कप्तान धोनी की आलोचना

धोनी IPL 2020 के पहले 2 मैचों में 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जबकि तीसरे मैच में वह छठे नंबर पर खेलने उतरे। धोनी के इस फैसले से न केवल फैंस बल्कि क्रिकेट के जानकार भी काफी हैरान हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 27, 2020 9:36 IST
IPL 2020 : बैटिंग ऑर्डर को...- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2020 : बैटिंग ऑर्डर को लेकर जडेजा ने की कप्तान धोनी की आलोचना

IPL 2020 का आगाज होने से पहले जिस खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही थी, वो थे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। धोनी ने करीब 14 महीने बाद IPL के 13वें सीजन के जरिए मैदान पर वापसी की, हालांकि उनकी ये वापसी उतनी अच्छी नहीं रही जिसकी फैंस उनसे उम्मीद लगा रहे थे। IPL 2020 में खेले अभी तक 3 मैचों में चेन्नई को 2 हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि इन हार से ज्यादा धोनी की बैटिंग पॉजिशन को लेकर ज्यादा चर्चा हो रही है। 

धोनी जहां पहले 2 मैचों में 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए तो वहीं, तीसरे मैच में वह छठे नंबर पर खेलने उतरे। धोनी के इस फैसले से न केवल फैंस बल्कि क्रिकेट के जानकार भी काफी हैरान हैं। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने निचले क्रम में बल्लेबाजी करने को लेकर धोनी की आलोचना की है।

अजय जडेजा ने कहा है कि अगर 'जनरल' खुद बाद में आएगा तो कैसे कोई युद्ध जीत सकता है। दूसरी बात जो जडेजा को चिंतित कर रही है, वह यह है कि इस पीढ़ी के बच्चे धोनी के केवल इस रुप को याद कर रहे होंगे और अतीत की उनकी महानता को महसूस नहीं कर पाएंगे।

IPL 2020 : डेविड वॉर्नर ने खुद ली हार की जिम्मेदारी, साहा को नबी से ऊपर भेजने पर दी सफाई

जडेजा ने क्रिकबज से कहा, “मैं फिर से वही बात कहूंगा। मैं एमएस धोनी की बल्लेबाजी की पॉजिशन से खुश नहीं हूं। पीछे से लड़ते हुए कोई युद्ध नहीं जीता सकता है। थल सेना में एक कहावत है कि युद्ध वहीं समाप्त होता है जब जनरल अपने पांव पीछे खींच लेता है।"

उन्होने कहा, “क्रिकेट में मेरा मानना है कि जो सामने से लड़ता है उसके पास लड़ाई जीतने का एक बेहतर मौका होता है। यदि आपके पास ऐसे सैनिक हैं जो आपके लिए लड़ाई जीत सकते हैं और आप केवल युद्ध को रणनीतिक करने की दिशा में काम कर सकते हैं, तो यह एक अलग परिदृश्य है। लेकिन यहाँ ऐसा दृश्य नहीं दिख रहा है।"

शाहिद अफरीदी ने माना, IPL में न खेलने से पाकिस्तानी खिलाड़ी गंवा रहे हैं बड़ा मौका

उन्होंने कहा, 'धोनी ने भारतीय क्रिकेट टीम से संन्यास ले लिया, लेकिन अभी भी सीएसके का नेतृत्व कर रहे हैं। जिन बच्चों ने अभी क्रिकेट देखना शुरू कर दिया है, वे उस धोनी को याद करेंगे जो फिलहाल स्क्रीन पर दिख रहा हैं। न कि उस महान क्रिकेटर को जिसे हमने अतीत में देखा है।”

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement