1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. टी-20 क्रिकेट को रोमांचक बनाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न ने दी यह खास सलाह

टी-20 क्रिकेट को रोमांचक बनाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न ने दी यह खास सलाह

वार्न ने कहा है कि टी20 मैच की पिच को टेस्ट मैचों की चौथे दिन वाली पिच जैसा होना चाहिए, जिससे कि इस पर गेंदबाजों को भी मदद मिल सके।

IANS IANS
Published on: October 02, 2020 18:45 IST
Australia, Shane Warne,T20 cricket, Sports, India - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shane Warne 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वार्न ने कहा है कि अगर टी20 फारमेट को और रोमांचक बनाना है तथा इसमें सुधार करना है तो फिर इसमें कुछ बदलाव करने होंगे। वार्न ने कहा कि बाउंड्रीज को और लम्बा करना चाहिए तथा एक बॉलर को पांच ओवर गेंदबाजी क मौका मिलना चाहिए।

साथ ही वार्न ने यह भी कहा कि टी20 मैच की पिच को टेस्ट मैचों की चौथे दिन वाली पिच जैसा होना चाहिए, जिससे कि इस पर गेंदबाजों को भी मदद मिल सके।

वार्न ने ट्वीट किया, "मैं टी20 क्रिकेट में सुधार कर सकता हूं। इसके लिए मेरे पास कुछ उपाय हैं। पहला-जहां बड़े मैदान हैं, वहां बाउंड्री लम्बी हो और जहां छोटे हैं, वहां बाउंड्री की घास लम्बी हो। दूसरा-एक बॉलर को अधिकतम पांच ओवर गेंदबाजी का मौका मिले। तीसरा-पिच टेस्ट मैचों की चौथे दिन की पिच जैसी हो, जिससे कि बॉलरों की भी मदद मिल सके।"

वार्न ने कहा कि क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में गेंद और बल्ले के बीच बराबरी की टक्कर होती है लेकिन अभी टी20 में सिर्फ छक्के के लिए प्रतिस्पर्धा हो रही है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker