Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2020, DC vs KKR : जानिए क्यों हार के बाद भी केकेआर कप्तान कार्तिक ने कहा, 'उन्हें बल्लेबाजों पर है गर्व'

हार के बाद केकेआर कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा, "जिस तरह से खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी की उससे मुझे उनपर गर्व है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 04, 2020 0:02 IST
Dinesh Karthik- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Dinesh Karthik

कोरोना महामारी के बीच देश से बाहर युएई में आईपीएल 2020 सीजन के पहले डबल हेडर का पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तो दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने बाजी मारी। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर ( 88 रन ) और पृथ्वी शॉ की 66 रनों की पारी के चलते केकेआर के सामने 229 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 210 रन बना पाई। इस तरह दिल्ली ने केकेआर पर पहले दमदार बल्लेबाजी और उसके बाद शानदार गेंदबाजी से 18 रनों से जीत दर्ज की। दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट एनरिक नोर्त्जे ने लिए। 

हालांकि मैच के बीच में केकेआर इयोन मॉर्गन के 44 रन और राहुल त्रिपाठी की तूफानी 36 रनों की पारी के चलते मैच में काफी करीब आ गया था। इस तरह बल्लेबाजों के लिए हार के बाद केकेआर कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा, "जिस तरह से खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी की उससे मुझे उनपर गर्व है। ईमानदारी से कहूँ तो कुछ और छक्के लग जाते तो हम मैच जीत भी सकते थे। इसलिए गेंदबाजों की ज्यादा गलती नहीं है। शायद 10 रन अधिक पड़ गए लेकिन अगर कही दो बड़ी हिट लग जाती तो नतीजा बदल सकता था।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020, RCB vs RR : कप्तान कोहली के साथ मैच जिताऊ साझेदारी करने पर युवा पदिक्कल ने दिया ये बयान

मैच में 200 से उपर के विशाल स्कोर का पीछा करने के लिए कप्तान कार्तिक ने मैच में रसेल को चार नम्बर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेज दिया था। इस तरह रसेल ने 8 गेंदों पर 13 रनों की छोटी सी तूफानी पारी खेली। जिसके बारे में कार्तिक ने कहा, "हम रसेल को मैच में बल्लेबाजी के लिए समय देना चाहते थे। इसलिए उपर भेजा।"

ये भी पढ़ें - RCB vs RR : मैच के बाद विराट कोहली ने राहुल तेवतिया को दिया ये खास तोहफा

वहीं लगातार ओपनिंग में सुनील नरेन फ्लॉप होते आ रहे हैं। ऐसे में नरेन के बारे में कार्तिक ने कहा, "हम नरेन के बारे में कोच से बात करेंगे लेकिन अभी भी मुझे उन पर विश्वास है।"

बता दें कि इस जीत के साथ दिल्ली की टीम अब अंकतालिका में 6 अंको के साथ टॉप पर आ गई है। जबकि केकेआर की टीम हार के साथ 5वें स्थान पर आ गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement