Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2020, DC vs SRH : आईपीएल इतिहास के 41वें अर्धशतक के साथ शिखर ने हासिल किया ये मुकाम

शिखर धवन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल करियर का 41वां अर्धशतक जड़ा। जिसके साथ ही उन्होंने एक और ख़ास मुकाम अपने नाम कर लिया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 08, 2020 20:45 IST
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shikhar Dhawan

कोरोना महामारी के बीच आईपीएल के 2020 सीजन का क्वालीफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजरस हैदराबाद के बीच शेख जाएद स्टेडियम अबूधाबी में खेला जा रहा है। जिमसें दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतन के बाद पहले बल्लेबाज करने का फैसला लिया। इस तरह दिल्ली की तरफ से सलामी बल्लेबाजी करने आए शिखर धवन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल करियर का 41वां अर्धशतक जड़ा। जिसके साथ ही उन्होंने एक और ख़ास मुकाम अपने नाम कर लिया है। 

दरअसल, मैच के दौरान पारी के 10वें ओवर में शाहबाज नदीम की दूसरे गेंद पर शिखर धवन ने स्लॉग स्वीप मारते हुए शानदार छक्का जड़ा। इसके साथ ही उन्होंने अपने करियर की 41वीं फिफ्टी जड़ी। ऐसे में अब धवन 581 रनों पर पहुँच चुके हैं। इस तरह उन्होंने आईपीएल इतिहास के किसी सीजन में सबसे ज्यादा रन बना लिए हैं। इससे पहले धवन आईपीएल के 2012 सीजन में 569 रन बना पाए थे। जिसको उन्होंने पीछे छोड़ दिया है। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

इतना ही नहीं आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए एक सीजन में धवन ने 6वीं फिफ्टी जड़ी। इस तरह उन्होंने इस मामले में अब रिषभ पंत की बराबरी कर ली है। पंत ने साल 2018 में दिल्ली के लिए एक सीजन में 6 फिफ्टी मारी थी। जबकि इससे पहले 5-5 फिफ्टी सहवाग और गौतम गंभीर भी जड़ चुके हैं। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : कोहली को कप्तानी से हटाए जाने वाले गंभीर के बयान से सहमत नहीं सहवाग, दिया ये बड़ा बयान

बता दें कि दिल्ली और हैदराबाद के लिए आज का मैच काफी हम है। इस मैच में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी वो सीधे फ़ाइनल में मुंबई इंडियन का सामना करेगी। जबकि हारने वाले टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement