Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स की बढ़ी मुश्किलें, ऋषभ पंत चोट पर आया ये बड़ा अपडेट

दिल्ली कैपिटल्स को अपने आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की सात से 10 दिन तक सेवाएं नहीं मिलेंगी क्योंकि उनकी पैर की मांसपेशियों में ग्रेड एक की चोट है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 13, 2020 22:07 IST
Delhi Capitals wicket-keeper Rishabh Pant down with Grade 1 tear - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Delhi Capitals wicket-keeper Rishabh Pant down with Grade 1 tear 

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स को अपने आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की सात से 10 दिन तक सेवाएं नहीं मिलेंगी क्योंकि उनकी पैर की मांसपेशियों में ग्रेड एक की चोट है जिसके कारण टीम प्रबंधन शिमरोन हेटमायर को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है। कोई भारतीय वैकल्पिक विकेटकीपर नहीं होने के कारण कैपिटल्स को हेटमायर की जगह एलेक्स कैरी को उतारने के लिए बाध्य होना पड़ा। 

टीम ने हालांकि पारी के अंत में दो आक्रामक बल्लेबाजों की कमी खली क्योंकि शिखर धवन ने नाबाद 69 रन की पारी के लिए 52 गेंद खेली। 

ये भी पढ़ें - SRH vs CSK : धोनी ने लगाया 102 मीटर लंबा गगन चुंबी छक्का, लेकिन नहीं तोड़ पाए पूरन और आर्चर का ये रिकॉर्ड

इस मामले की जानकारी रखने वाले आईपीएल सूत्र ने पीटीआई को बताया,‘‘दिल्ली कैपिटल्स ने स्कैन की रिपोर्ट बीसीसीआई की मेडिकल टीम को भेजी है क्योंकि बीसीसीआई ने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी के मामले में ऐसा करना अनिवार्य किया है। इससे पता चलता है कि पंत को ग्रेड एक की चोट है।’’ 

पंत की गैरमौजूदगी से दिल्ली की टीम का संतुलन बिगड़ा क्योंकि उसने दो आक्रामक बल्लेबाज गंवा दिए। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : 'पर्पल' और 'ऑरेंज कैप' को बेईमानी मानते हैं आश्विन, बताई ये बड़ी वजह

दिल्ली के मौजूदा बल्लेबाजी क्रम में एकमात्र विकल्प आक्रामक आलराउंडर ललित यादव हैं जिन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के 30 से अधिक मैचों में 136 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। 

कैरी विकेटकीपर के रूप में प्रबल दावेदार हैं लेकिन आस्ट्रेलिया के लिए 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने सिर्फ छह छक्के जड़े हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement