Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2020 : अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाने के पक्ष में नहीं है CSK कोच स्टीफन फ्लेमिंग

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा है कि एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाने से टीम को कोई मदद नहीं मिलेगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 08, 2020 13:27 IST
IPL 2020 : अतिरिक्त...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IPL 2020 : अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाने के पक्ष में नहीं है CSK कोच स्टीफन फ्लेमिंग 

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के हाथों 10 रन से हारने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाने से टीम को कोई मदद नहीं मिलेगी क्योंकि उनके पास पहले से ही अपने लाइनअप में पर्याप्त बल्लेबाज हैं।

चेन्नई के सामने168 रनों का लक्ष्य रखा और एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम ने 12वें ओवर तक शेन वॉटसन और अंबाती रायडू के के क्रीज पर मौजूद रहते हुए 1 विकेट पर 99 रन बना लिए थे। इसके बाद रायुडू पवेलियन लौट गए और टीम दवाब में आ गई। नतीजा ये हुआ कि कोलकाता ने हारा हुआ मैच अपने नाम कर लिया।

IPL 2020, KKR vs CSK : जीते मैच में हार का ठीकरा बल्लेबाजों पर फोड़ते हुए कप्तान धोनी ने दिया ये बड़ा बयान

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एएनआई के सवाल का जवाब देते हुए सीएसके कोच फ्लेमिंग ने कहा, "हमारे पास वैसे भी बहुत सारे बल्लेबाज़ हैं, इसलिए मुझे लगता है कि 6 बल्लेबाज़ों के साथ संतुलन बहुत अच्छा है। ब्रावो आठवें नंबर पर हैं, हम उनका इस्तेमाल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, मैं अतिरिक्त बल्लेबाज़ खिलाने के पक्ष में नहीं हूं। आपको संयोजन भी देखना होगा। सैम कर्रन और ड्वेन ब्रावो शानदार लय में थे।"

IPL 2020, KKR vs CSK : आईपीएल इतिहास में 150वां विकेट लेते ही इस ख़ास क्लब में शामिल हुए ड्वेन ब्रावो

उन्होंने कहा, "हमारी चुनौती यह है कि हमारे दो ऑलराउंडर अच्छा कर रहे हैं, वॉटसन और फॉफ भी अच्छी फॉर्म मे। इस लाइनअप में अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाज को फिट करना बहुत मुश्किल है। हम शार्दुल और दीपक जैसे भारतीय गेंदबाजों पर भरोसा कर रहे हैं। आपके पास भारतीय गेंदबाजी की क्वालिटी है। यह एक बहुत ही संतुलित टीम है, लेकिन हमारे पास जो अनुभव है, उसके हिसाब से हमें केकेआर के खिलाफ मैच जीतना चाहिए था।"

जाधव को ड्वेन ब्रावो से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजने पर फ्लेमिंग ने कहा, "हमारे पास काफी बल्लेबाज है, केदार भारतीय टीम के मिडिल आर्डर बल्लेबाज है। हम केकेआर के खिलाफ मैच में बहुत अलग तरीके से जा सकते थे। केदार ने कुछ गेंदों को हिट किया, लेकिन यह काम नहीं आया। उस समय, हमें लगा कि केदार स्पिन को बखूबी खेलता है और रन बना लेगा जबकि जडेजा फिनिशर का काम करेगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और हमें काफी आत्ममंथन करना होगा।''

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement