1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : पहले हफ्ते इन खिलाड़ियों ने बिखेरे जलवे, प्वॉइंट्स टेबल में दिल्ली ने किया टॉप

IPL 2020 : पहले हफ्ते इन खिलाड़ियों ने बिखेरे जलवे, प्वॉइंट्स टेबल में दिल्ली ने किया टॉप

19 सितंबर को उद्घाटन मुकाबले में जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने गत विजेता मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से मात देकर सीजन का आगाज जीत के साथ किया, वहीं हफ्ते के आखिरी दिन उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 44 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 26, 2020 10:37 IST
IPL 2020 : First Week To Performer Points Table Delhi Capitals To Faf Du Plessis Kagiso Rabada- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 : First Week To Performer Points Table Delhi Capitals To Faf Du Plessis Kagiso Rabada

आईपीएल 2020 का आगाज हुए एक हफ्ता हो गया है और इस दौरान खिलाड़ियों और टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। 19 सितंबर को उद्घाटन मुकाबले में जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने गत विजेता मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से मात देकर सीजन का आगाज जीत के साथ किया, वहीं हफ्ते के आखिरी दिन उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 44 रन से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई की टीम ने अभी तक सबसे अधिक 3 मैच खेले हैं जिसमें उन्हें दो में हार का सामना करना पड़ा है। आइए जानते हैं आईपीएल 2020 के पहले हफ्ते में किन खिलाड़ियों को जलवा रहा - 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : कब तक होगी अंबाति रायुडू की मैदान में वापसी, धोनी ने किया खुलासा

फाफ डु प्लेसिस ने किया ऑरेंज कैप पर कब्जा

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन में नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर रहे साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस ने पहले हफ्ते ऑरेंज कैप पर कब्जा किया है। डु प्लेसिस ने खेले तीन मैच में 86.50 की औसत से सबसे अधिक 173 रन बनाए हैं। डु प्लेसिस ने मुंबई के खिलाफ 58*, राजस्थान के खिलाफ 72 और दिल्ली के खिलाफ 43 रन की शानदार पारी खेली।

आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरा नाम केएल राहुल का है जिनके नाम पहले हफ्ते में 153 रन दर्ज है। राहुल ने हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 132 रन की पारी खेलकर आईपीएल 2020 का पहला शतक जड़ा। इस सूची में तीसरे स्थान पर 115 रन के साथ मयंक अग्रवाल हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : भारतीय पूर्व क्रिकेटर ने बोला विराट कोहली पर हमला, कप्तानी पर उठाए ये सवाल

कगिसो रबाडा ने पर्पल कैप की अपने नाम

आईपीएल 2020 के पहले हफ्ते में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए। पहले मुकाबले में उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सुपर ओवर में भी उम्दा प्रदर्शन किया था। इस सूची में दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के सैम कुर्रन है जिनके नाम भी 5 विकेट है। तीसरे स्थान पर 4 विकेट के साथ किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी हैं। 

ये भी पढ़ें - RCB के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले इस खिलाड़ी को गंभीर ने बताया IPL 2020 का नंबर 1 बल्लेबाज

प्वॉइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स ने मारी बाजी

आईपीएल 2020 के पहले हफ्ते के बाद प्वॉइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स टॉप पर है। दिल्ली ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपना पहला मैच सुपर ओवर में जीता था, वहीं दूसरे मैच में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से मात दी थी। इस प्वॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम है जिन्होंने 1 मैच हारा है वहीं एक मैच जीता है। तीसरे, चौथे और पांचवे स्थान पर क्रमश: मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker