Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2020 : भारतीय पूर्व क्रिकेटर ने बोला विराट कोहली पर हमला, कप्तानी पर उठाए ये सवाल

विराट कोहली की कप्तानी पर अगरकर ने दो सवाल उठाए हैं, पहला शिवम दूबे को आखिरी ओवर देना और दूसरा कोहली का खुद नंबर तीन से नीचे बल्लेबाजी करना।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 26, 2020 9:57 IST
Virat Kohli’s captaincy ideal batting position Ajit Agarkar Slams- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Virat Kohli’s captaincy ideal batting position Ajit Agarkar Slams

गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब से मिली 97 रन की बड़ी हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं। इसी कड़ी में भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने भी विराट कोहली को आड़े हाथों लिया है। विराट कोहली की कप्तानी पर अगरकर ने दो सवाल उठाए हैं, पहला शिवम दूबे को आखिरी ओवर देना और दूसरा कोहली का खुद नंबर तीन से नीचे बल्लेबाजी करना।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के एक शो पर अजीत अगरकर ने कहा "मैं समझता हूं कि दूबे ने कुछ अच्छे ओवर डाले ते, लेकिन जब आप अंतिम ओवर में आते हो और आपके सामने एक सेट बल्लेबाज खड़ा होता है जो 100 से अधिक रन बना चुका है तो आप उसके सामने अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज को लाएंगे। विशेष रूप से अंतिम ओवर में क्योंकि ये टी20 और इसमें कुछ गेंद बड़ा अंतर पैदा कर सकती है।"

ये भी पढ़ें - RCB के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले इस खिलाड़ी को गंभीर ने बताया IPL 2020 का नंबर 1 बल्लेबाज

आरसीबी के खिलाफ उस मुकाबले में केएल राहुल ने 132 रन की पारी खेली थी और उन्होंने अपनी अंतिम 9 गेंदों पर 40 रन ठोके थे। राहुल के इस लाजवाब प्रदर्शन से किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 206 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही थी।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : CSK के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया, दिल्ली के हाथों मिली हार का ये बड़ा कारण

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही थी, महज 4 रन पर उनके तीन विकेट गिर गए थे जिसमें एक विकेट चेज मास्टर विराट कोहली का भी था। अगरकर को लगता है कि विराट कोहली को अपनी बल्लेबाजी पोजिशन में ज्यादा बदलाव नहीं करने चाहिए और उन्हें तीन नंबर पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें - CSK की हार के बाद छलका फैन्स का दर्द, ट्विटर पर सुरेश रैना से लगाई वापस आने की गुहार

कोहली की बैटिंग पोजिशन के बारे मेमं अगरकर ने कहा "वह रनों का पीछा करते हुए दिखे ही नहीं क्योंकि उन्होंने काफी विकेट खो दिए थे। विराट कोहली को नंबर तीन के नीचे बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए। वह सलामी बल्लेबाजी इसलिए नहीं कर सकते क्योंकि उनके पास एरोन फिंच है, लेकिन उन्हें नंबर तीन से नीचे नहीं बल्लेबाजी करनी चाहिए।"

इसी के साथ उन्होंने कहा "ऐसे मैचों में उन्हें अधिक जिम्मेदारी लेनी थी और इसे बेहतर अवसर में तबदील करना था। वह ऐसे मैच में उतरना पसंद करता है। जब वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने नहीं आया तो मुझे हैरानी हुई। ऐसे निर्णय के लिए वह अच्छा दिन नहीं था।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement