Friday, April 26, 2024
Advertisement

आईपीएल 2020 के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कर सकता है समझौता, एरॉन फिंच ने दिया ये बयान

फिच ने कहा "यह आईपीएल के लिए नहीं बल्कि सभी तरह के क्रिकेट के लिए है। क्रिकेट को वापस लाने के लिए कई स्टेकहोलडर, संस्था, देश और खिलाड़ियों को समझौता करना होगा।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 24, 2020 13:09 IST
For IPL 2020 Cricket Australia may Compromise , Aaron Finch gave this statement- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES For IPL 2020 Cricket Australia may Compromise , Aaron Finch gave this statement

कोरोनावायरस के कहर की वजह से मार्च से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला गया है। इस महामारी की वजह से कई सरीजी रद्द हुई है तो कुछ को स्थगित कर दिया गया है। इस महामारी के बाद जब क्रिकेट शुरू होगा तो उसके लिए आईसीसी ने दिशानिर्देश जारी कर दिए है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई वनडे और टी20 टीम के कप्तान एरोन फिंच का मानना है कि इस साल क्रिकेट की वापसी के लिए बोर्ड को समझौता करना पड़ेगा। इस महामारी की वजह से आईपीएल जैसा बड़ा टूर्नामेंट भी स्थगित हो चुका है और अब अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं।

अगर इस इस हफ्ते के अंत में होने वाली आईसीसी मीटिंग में टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने का फैसला लिया जाता है तो इससे कैलेंडर में एक बड़ा स्थान खाली हो जाएगा। इस स्थान पर पहले से ही बीसीसीआई अपनी नजर जमा कर बैठा है। आगर टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होता है तो आईपीएल का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है।

फिच ने सिडनी मोर्निंग हेरार्ल्ड से कहा "यह आईपीएल के लिए नहीं बल्कि सभी तरह के क्रिकेट के लिए है। क्रिकेट को वापस लाने के लिए कई स्टेकहोलडर, संस्था, देश और खिलाड़ियों को समझौता करना होगा।" 

ये भी पढ़ें - गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं करने वाला पहला टूर्नामेंट बना विंसी प्रीमियर लीग

फिच ने आगे कहा "मुझे लगता है कि आईसीसी अगले हफ्ते होने वाली मटिंग में एफटीपी पर एक बार फिर चर्चा करेगी। अगर कुछ हफ्तों में हमें और साफ हो जाएगा कि किन टूर्नामेंट और देशों को क्या-क्या समझौते करने होंगे। हर कोई एक साथ मिलकर कर रहा है ताकि सबके लिए नतीजें अच्छे रहें। कुछ परिस्थितियां ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा नहीं है जिसके लिए समझौता करना पड़ेगा। मुझे लगता है यह एक बड़ा प्रयास होगा।"

ये भी पढ़ें - शाकिब अल हसन ने आईसीसी पर उठाए सवाल, कहा इन मुद्दों पर दें स्पष्टता

भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है जहां उन्हें चार टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए यह टूर भी मुश्किल लग रहा है, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को उम्मद है कि भारत जरूर ऑस्ट्रेलिया आएगा।

इस मुद्दे पर फिच ने कहा "केविन ने कहा है गर्मियों में 10 में से 9 चांस ऐसे है कि भारत ऑस्ट्रेलिया आएगा। मुझे लगता है कि इस तरह की चीजों में देना और लेना लगा रहेगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement