1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : पूर्व ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी ने माना, क्रिकेट के मैदान में कोबरा सांप की तरह जकड़ते हैं धोनी

IPL 2020 : पूर्व ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी ने माना, क्रिकेट के मैदान में कोबरा सांप की तरह जकड़ते हैं धोनी

धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को हर साल प्लेऑफ तक जरूर पहुँचाया है। जिस पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की तारीफों के पुल बांधे हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 16, 2020 10:54 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES MS Dhoni

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जिसके ट्रेनिगं सेशन में हाल ही में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले महेंद्र सिंह धोनी खुलकर शॉट लगाते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं 39 साल के हो चुके धोनी काफी फिट भी लग रहे हैं और शानदार कीपिंग भी कर रहे हैं। इस तरह साल 2008 से शुर हुए आईपीएल से लेकर अब तक धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को हर साल प्लेऑफ तक जरूर पहुँचाया है। जबकि तीन बार ख़िताब पर कब्ज़ा भी जमाया है।  इस तरह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की तारीफों के पुल बांधे हैं। 

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में जोन्स ने धोनी की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा, "एमएस धोनी कैप्टन कूल हैं। लेकिन उसने पिछले 14 महीने से क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने चेन्नई में कैम्प किया था। वह युवाओं को क्रिकेट में अनुशासन की उपयोगिता बता रहे हैं क्योंकि उनके खेल में काफी अनुशासन है।"

वहीं आगे जोन्स ने माना कि धोनी का नाम भारतीय क्रिकेट इतिहास के टॉप 5 खिलाड़ियों में हमेशा लिया जाएगा। क्योंकि उन्होंने बहुत ही शानदार तरीके से टीम इंडिया की कप्तानी की है।  जोन्स ने कहा, "एक कप्तान के रूप में, वह अपनी रणनीति में काफी रूढ़िवादी है। लेकिन वह आपके लिए एक गलती करने की प्रतीक्षा करता है और फिर कोबरा की तरह प्रहार करता है। लोगों को हमेशा याद रहेगा कि उसने क्या किया है। वह हेमशा मेरे लिए टॉप 5 भारतीय खिलाड़ियों में शामिल रहेंगे।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : CSK कैंप में वॉटसन और डु प्लेसिस की टीम के बीच हुआ मैच, धोनी ने मचाई धूम

इस कड़ी में जोन्स के बाद ब्रेट ली ने भी हिस्सा लिया और उन्होंने भी धोनी व रोहित शर्मा की कप्तानी में अंतर भी बताया। ली ने कहा, "मैं कहना चाहूँगा कि रोहित शर्मा के आँकड़े इस मामले में अच्छे हैं। मैं बस यह कहने जा रहा हूं कि वे दोनों जबरदस्त कप्तान हैं लेकिन अलग कप्तान हैं।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : एल्बी मोर्कल ने बताया, रैना की कमी पूरी करने के लिए सीएसके को...........

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होगा जिसमें डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडिंयंस का चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा। IPL 2020  के सभी मैच यूएई के अबु धाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे और इस दौरान दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं होगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker