Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL 2020 2nd Week : युवा खिलाड़ियों ने मचाया धमाल, तो दुबई की गर्मी से फूली धोनी की सांस

टूर्नामेंट के दूसरे हफ्ते में भी शारजाह में जहां खिलाड़ी छक्कों की बरसात करते दिखे। वहीं सभी टीमों के बीच प्वॉइंट्स टेबल में टॉप करने की होड़ लगी हुई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 04, 2020 14:04 IST
IPL 2020 2nd Week Review MS Dhoni Shubman Gill Shreyas Iyer RCB vs MI- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 2nd Week Review MS Dhoni Shubman Gill Shreyas Iyer RCB vs MI

आईपीएल 2020 को शुरू हुए अब दो हफ्ते का समय हो गया है और पिछली बार की तरह हम इस हफ्ते के बेहतरीन पलों को लेकर आपके सामने आए हैं। कोरोनावायरस के कहर की वजह से इस साल दुबई में आयोजित इस टूर्नामेंट का रोमांच अपने चरम पर है। टूर्नामेंट के दूसरे हफ्ते में भी शारजाह में जहां खिलाड़ी छक्कों की बरसात करते दिखे। वहीं सभी टीमों के बीच प्वॉइंट्स टेबल में टॉप करने की होड़ लगी हुई है। आइए जानते हैं आईपीएल 2020 के दूसरे हफ्ते में क्या-क्या हुआ।

पंजाब के खिलाफ चला तेवतिया का जादू

27 सितंबर, रविवार को आईपीएल 2020 का 9वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान के युवा सितार राहुल तेवतिया का जादूर देखने को मिला। स्मिथ का विकेट गिरने के बाद राजस्थान ने स्पिनर के खिलाफ पावर हिटिंग के लिए तेवतिया को भेजा, लेकिन वह इस काम को करने में नाकाम रहे। पहले 19 गेंदों पर उन्होंने मात्र 8 ही रन बनाए थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने ऐसा पावर हिटिंग करी की हर कोई उनका दिवाना हो गया। कॉट्रेल को एक ओवर में उन्होंने 5 छक्के भी जड़े और हारे हुए मैच को जीत में तबदील किया।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने के लिए UAE पहुंचे इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स

राजस्थान की रिकॉर्ड रन चेज

तेवितिया के इसी धाकड़ परफॉर्मेंस से राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी सफल रन चेज करने में कामयाब रही थी। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने 224 रन का लक्ष्य रखा था। इस विशाल लक्ष्य को उन्होंने 3 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया था। इससे पहले आईपीएल की सबसे सफल रन चेज का रिकॉर्ड भी राजस्थान के नाम था। इससे पहले उन्होंने 2008 में दिल्ली के खिलाफ उन्होंने 215 रन चेज किए थे।

MI vs RCB सुपर ओवर

28 सितंबर, सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियस के बीच खेले गए 10वें मुकाबले में एक बार फिर सुपर ओवर का रोमांच देखने को मिला। आरसीबी ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रन बनाए थे। इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम की हालत एक समय खस्ता हो गई थी जब उनके 4 विकेट 78 रन पर गिर गए थे। इसके बाद ईशान किशन और किरोन पोलार्ड के बीच 51 गेंदों पर 119 रन की साझेदारी हुई और मुंबई मैच टाई कराने में सफल रही। इस दौरान ईशान किशन ने 99 और पोलार्ड ने 60* रन की पारी खेली। सुपर ओवर में मुंबई ने आरसीबी को 8 रन का लक्ष्य दिया था जिसे उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : गौतम गंभीर ने बताया कैसे हल होगी कोलकाता की बैटिंग ऑर्डर की समस्या

दुबई की गर्मी ने फूली धोनी की सांस

दुनिया के बेस्ट फिनिशर और सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भी दुबई की गर्मी ने सांस फुला दी। आईपीएल के 14वें मुकाबले में जब उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा दिए गए 165 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो धोनी के पास मैच फिनिश करने का बेहतरीन अवसर था, लेकिन धोनी इस बार चेन्नई के लिए ये काम नहीं कर पाए। अंतिम ओवर में धोनी गेंद को मैदान से बाहर भेजने में नाकाम रहे और हैदराबाद के गेंदबाजों ने उन्हें दो-दो रन लेने पर मजबूर कर दिया। इस दौरान धोनी की कई बार सांस फूली। धोनी की यह हालत देख फैन्स काफी इमोशनल हो गए थे। धोनी ने इस मैच में 47 रन की नाबाद पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, KXIP vs CSK 18th Match : हार के सिलसिले को तोड़ने के इरादे से पंजाब के खिलाफ उतरेगी चेन्नई

युवाओं का उम्दा प्रदर्शन

आईपीएल 2020 के दूसरे हफ्ते में युवा खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस सिर चढ़कर बोला। ईशान किशन ने जहां आरसीबी के खिलाफ कड़े मुकाबले में 99 रन की तूफानी पारी खेली, वहीं कोलकाता के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 70 और राजस्थान के खिलाफ 47 रन की अहम पारी खेली थी। इसके अलावा शनिवार को दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कोलकाता के खिलाफ 66 रन बनाए थे और अय्यर ने 88 रन की नाबाद पारी खेली थी। वहीं गेंदबाजी में कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी ने गेंदबाजी में कोलकाता के लिए लाजवाब प्रदर्शन किया है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement