Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2020, CSK vs DC : सीजन-13 के 7वें मैच में लग सकती हैं रिकॉर्डों की झड़ी, पंत और धोनी पर होगी नजर

सीजन-13 में  दोनों ही टीमों का प्रदर्शन अबतक औसत रहा है। सीएसके ने जहां अपने पहले मैच में जीत दर्ज की थी, वहीं दूसरे मुकाबले में उसे हार का मूंह देखना पड़ा था। दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी चुनौतियां कम नहीं है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: September 25, 2020 16:15 IST
IPL 2020, CSK vs DC, IPL season-13, Rishabh Pant , Ms Dhoni- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL 2020, CSK vs DC

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का आज 7वां मुकाबला खेला जाएगा। मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच है। दोनों टीमें टूर्नामेंट में एक-एक मैच जीत चुकी है। चेन्नई इस सीजन में अपना तीसरा मैच खेलने मैदान पर उतरेगी तो दिल्ली का यह दूसरा मैच होगा। 

सीजन-13 में  दोनों ही टीमों का प्रदर्शन अबतक औसत रहा है। सीएसके ने जहां अपने पहले मैच में जीत दर्ज की थी, वहीं दूसरे मुकाबले में उसे हार का मूंह देखना पड़ा था। दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी चुनौतियां कम नहीं है। टीम ने अपना पहला मैच सुपरओवर में जीता था। ऐसे में सीएसके जैसी टीम के खिलाफ उसे अपने प्रदर्शन में और अधिक सुधार करने की जरुरत होगी।

इन सबके बीच आज के मुकाबले में दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ी आईपीएल में कुछ खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी

दिल्ली के खिलाफ इस मुकाबले में सीएसके के कप्तान महेंद्र धोनी की नजर विकेकीपिंग के दौरान कम से कम तीन कैच लपकने पर होगी। धोनी अगर इस मैच में तीन कैच पकड़ लेते हैं तो आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर उनके  100 कैच पूरे हो जाएंगे।

ऋषभ पंत

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ की नजर भी एक खास रिकॉर्ड पर होगी। पंत टी-20 क्रिकेट में अपने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। 

ऐसे में सीएसके के खिलाफ पंत की कोशिश होगी कि छक्कों का शतक पूरा करें। पंत आईपीएल में अबतक कुल 94 छक्के लगा चुके हैं। इस तरह उन्हें 100 छक्के पूरा करने के लिए अब सिर्फ 6 छक्के और लगाने होंगे।

अमित मिश्रा

दिल्ली कैपिटल्स के ही अनुभवी स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा गेंदबाजी में एक बड़ी उपलब्धि को हासिल करने से कुछ कदम दूर हैं। मिश्रा लंबे से इस फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हैं और वे इस टीम के लिए आईपीएल में अबतक कुल 97 विकेट ले चुके हैं। 

ऐसे में विकेटों का शतक पूरा करने के लिए मिश्रा को अब सिर्फ तीन बल्लेबाजों आउट करना है। हालांकि देखना यह होगा कि उन्हें टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं। 

फाफ डुप्लेसी

सीएसके के स्टार बल्लेबाज भी इस मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। डुप्लेसी इस सीजन में खेले गए अपने दोनों मैचों में शानदार बल्लेबाजी की है। ऐसे में वह चाहेंगे कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस लीग में अपने 2000 रन पूरा करें। इस उपलब्धि को हासिल करने से डुप्लेसी महज 17 रन दूर हैं।

शेन वाटसन

साल 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स को खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले शेन वाटसन भी चाहेंगे कि वह इस टीम के लिए अपने 1000 रन पूरा करें। सीएसके के लिए खेलते हुए वाटसन ने अबतक 990 रन बनाए हैं। ऐसे में वह इससे महज 10 रन दूर हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement