Saturday, April 27, 2024
Advertisement

KXIP vs KKR Dream11 Team Prediction : इन खिलाड़ियों को आप अपनी Dream 11 टीम में दे सकते हैं मौका

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में शनिवार को दो मैच खेले जाएंगे जिसमें पहला मैच किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 10, 2020 7:35 IST
KXIP vs KKR  Dream11 Team Prediction : इन...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KXIP vs KKR  Dream11 Team Prediction : इन खिलाड़ियों को आप अपनी Dream 11 टीम में दे सकते हैं मौका

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में शनिवार को दो मैच खेले जाएंगे जिसमें पहला मैच किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा। अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में जहां कोलकाता की नजरें जीत की लय को बरकरार को रखने की होगी जबकि किंग्स इलेवन पंजाब पिछले 4 मैचों से मिल रही लगातार हार के सिलसिले को तोड़ना चाहेगी। कोलकाता को अपने पिछले मैच में जीत मिली थी वहीं पंजाब को हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

ये मुकाबला पंजाब और कोलकाता दोनों ही टीमों के लिए अहम होने वाला है। लिहाजा दोनों टीमें अपनी प्लेइंग इलेवन में बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल करना चाहेंगी जिन्हें आप भी अपनी Dream 11 टीम में शामिल कर सकते हैं। 

IPL 2020 : '185 रन का लक्ष्य कम लग रहा था लेकिन विकेट ने हैरान किया', जीत के बाद बोले अय्यर

इस मुकाबले की Dream 11 टीम की बात करें तो किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल और कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को अपनी किसी भी कीमत पर Dream 11 टीम में शामिल करना ही होगी। वहीं, पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और कोलकाता के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी Dream 11 टीम में गेंदबाजी का अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। आइए जानते हैं KXIP vs KKR मुकाबले में क्या हो सकती है सबसे मजबूत Dream 11 टीम.....

बैटिंग ऑर्डर (मयंक अग्रवाल, नितीश राणा, शुभमन गिल)

इस मुकाबले की Dream 11 टीम में हमने पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को शामिल किया है जो टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच से शानदार फॉर्म में हैं। वहीं, कोलकाता के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल मौजूदा सीजन में अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। कोलकाता के टॉप आर्डर बल्लेबाज नितीश राणा भी आपको काफी अंक बटोरने में मदद कर सकते हैं।

विकेटकीपर (केएल राहुल और निकोलस पूरन)

अगर आपके पास केएल राहुल जैसा खिलाड़ी हो तो आप अपनी Dream 11 टीम में विकेटकीपर के तौर पर शायद ही किसी अन्य खिलाड़ी का चुनाव करे। पंजाब के निकोलस पूरन ने भी शुरुआती कुछ मैचों में फेल होने के बाद शानदार फॉर्म हासिल कर ली है। पिछले ही मैच में पूरन ने 17 गेंदों पर अर्धशतक जड़ने का कारनामा किया था।

ऑलराउंडर (आंद्रे रसेल और सुनील नरेन)

KXIP vs KKR मुकाबले की Dream 11 टीम में हमने ऑलराउंडर के रुप में आंद्रे रसेल और सुनील नरेन के साथ जाने का फैसला किया है। दोनों खिलाड़ी अभी तक अपनी टॉप फॉर्म हासिल नहीं कर सके हैं लेकिन ये किसी भी मैच में लय हासिल कर सकते हैं।

IPL 2020, DC vs RR : हार के बाद राजस्थान के कप्तान स्मिथ ने बताया, कहां हुई टीम से चूक

गेंदबाजी आक्रमण (मोहम्मद शमी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती और अर्शदीप सिंह)

इस टूर्नामेंट में पंजाब के मोहम्मद शमी जिस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं, उसको देखते हुए KXIP vs KKR मुकाबले की Dream 11 टीम में उनकी जगह 100 प्रतिशत बनती है। कोलकाता के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी भी इस सीजन अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं और वो आपके लिए एक बेहतर चुनाव साबित हो सकते हैं। इनके अलावा हमने वरुण चक्रवर्ती और अर्शदीप सिंह सिंह को भी मौका देने का निर्णय लिया है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement