1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2020 : राशिद खान ने इस रणनीति से दिल्ली के बल्लेबाजों के नाक में किया था दम, जिसके दमपर सनराइजर्स को मिली जीत

IPL 2020 : राशिद खान ने इस रणनीति से दिल्ली के बल्लेबाजों के नाक में किया था दम, जिसके दमपर सनराइजर्स को मिली जीत

राशिद ने मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनकी इस शानदार गेंदबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराकर लीग के 13वें सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 30, 2020 15:51 IST
IPL 2020, Rashid Khan, Delhi, Sunrisers, IPL 2020, sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : IPLT20 Rashid Khan

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले लेग स्पिनर राशिद खान ने कहा है कि विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को दबाव में लाने के लिए वह डॉट गेंदें डालने की कोशिश कर रहे थे। राशिद ने मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनकी इस शानदार गेंदबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराकर लीग के 13वें सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की।

22 साल के राशिद को उनके इस मैच जिताऊ गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

यह भी पढ़ें- RR vs KKR Dream11 Prediction & Fantasy Tips : स्मिथ की कप्तानी में ये हो सकती है आज की Dream11 टीम

राशिद ने मैच के बाद अपने साथी अब्दुल समद के साथ बातचीत के दौरान कहा, " शुरू में जब मैंने अपनी पहली गेंद फेंकी, तो मैं इसे टर्न करा पा रहा था। इसलिए मैंने महसूस किया कि गेंद टर्न ले रही है और मैंने यह भी बताया कि गेंद ज्यादा टर्न ले रही है।"

उन्होंने कहा, " मैंने सिर्फ सही जगह पर गेंदबाजी करने की कोशिश की और दिल्ली के बल्लेबाजों पर दबाव बनाने के लिए डॉट बॉल डालने की कोशिश की।"

इस बीच, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले से आईपीएल में पदार्पण करने वाले ऑलराउंडर समद ने कहा कि उन्होंने एनरिक नार्जे के खिलाफ जो छक्का लगाया था, उससे उन्हें आगामी मैचों के लिए आत्मविश्वास मिला है।

समद ने कहा, "हां, मुझे आईपीएल में अपना पहला मैच खेलना बहुत अच्छा लगा। मैंने एनरिक नार्जे की गेंद पर एक बड़ा छक्का भी मारा। इससे मुझे विश्वास हो गया कि मैं आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर सकूंगा।"

यह भी पढ़ें- IPL 2020, RR vs KKR : जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी राजस्थान, कोलकाता के सामने होगी ये बड़ी चुनौती

जम्मू-कश्मीर के युवा आलराउंडर ने अपने पदार्पण आईपीएल मैच में सात गेंदों पर 12 रन बनाए।

उन्होंने कहा, "बल्लेबाजी के लिए उतरने से पहले, टीम प्रबंधन ने मुझे खुद को व्यक्त करने और जिस तरह से मैं सामान्य रूप से खेलता हूं, उसी तरह खेलने के लिए कहा था। मैंने पहली गेंद से मारना शुरू कर दिया। मैंने एक-दो गेंदों को गंवा दिया, लेकिन जिस गेंद पर मैंने छक्का मारा उससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा।"

सनराइजर्स हैदराबाद को अब अपना अगला मैच दो अक्टूबर को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X