Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2020 : आईपीएल में सबसे अधिक अर्द्धशतक लागने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंचे शिखर धवन

राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए धवन ने आईपीएल करियर का अपना 39वां अर्द्धशतक जड़ा है। इस मामले में वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वार्नर से पीछे हैं। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: October 14, 2020 20:51 IST
IPL 2020, Shikhar Dhawan, David warner, sports, cricket - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shikhar Dhawan

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 30वें मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज शिखर शानदार 57 रनों की पारी खेली। धवन का यह लगातार दूसरा अर्द्धशतक था। इसके साथ ही इस टूर्नामेंट में धवन सबसे अधिक अर्द्धशतकीय पारी खेलने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए धवन ने आईपीएल करियर का अपना 39वां अर्द्धशतक जड़ा है। इस मामले में वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वार्नर से पीछे हैं। वार्नर ने आईपीएल में अबतक सबसे अधिक 46 अर्द्धशतक लगाए हैं।

वहीं धवन ने आईपीएल में अर्द्धशतक लगाने के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट और मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में अबतक 38-38 अर्द्धशतक लगा चुके हैं।

इसके अलावा धवन ने राजस्थान के खिलाफ 50 या इससे अधिक पारी खेलने के मामले में भी दूसरे स्थान पर आ गए हैं। राजस्थान के खिलाफ छठा मौका था जब धवन ने अपनी टीम के लिए अर्द्धशतकीय पारी खेली है।

वहीं इस मामले में आरसीबी के स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स सबसे पहले स्थान पर हैं। राजस्थान के खिलाफ डिविलियर्स का बल्ला सबसे अधिक चला है और उन्होंने सात बार इस टीम के खिलाफ 50 या इससे अधिक रनों की पारी खेली है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement