Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2020 : KKR ने मॉर्गन और कमिंस को क्यों था खरीदा, सहायक कोच ने बताई बड़ी वजह

केकेआर के सहायक कोच अभिषेक नायर का मानना है कि आगामी आईपीएल सीजन में इयोन मॉर्गन और पैट कमिंस टीम में गहराई प्रदान करेंगे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 15, 2020 8:37 IST
Eoin Morgan and Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Eoin Morgan and Pat Cummins

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाईजी टीमों के खिलाड़ी दुबई के मैदानों में जमकर पसीना बहा रहे हैं। जबकि उनके कोच और मेंटर भी खिलाड़ियों को नई-नई तरकीबें सीखा रहे हैं। इसी बीच कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) के सहायक कोच अभिषेक नायर का मानना है कि आगामी आईपीएल सीजन में इयोन मॉर्गन और पैट कमिंस टीम में गहराई प्रदान करेंगे। 

विश्वकप विजेता इंग्लैंड कप्तान इयोंन मॉर्गन को केकेआर ने आईपीएल 2020 की नीलामी में 5.25 करोड़ तो ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ तेज गेंदबाज व टेस्ट टीम के उपकप्तान कमिंस को 15.5 करोड़ रूपए में खरीदा था। जो इस सीजन के सबसे महंगे खरीदे जाने वाले विदेशी खिलाड़ी भी बने थे। गौरतलब है कि दोनों ही खिलाड़ी पह्हले भी केकेआर के लिए खेल चुके हैं। ऐसे में नायर का मानना है कि इस तबसे लेकर इस समय तक दोनों में काफी बदलाव आ चुका है। 

नायर ने स्पोर्टस्टार को दिए इंटरव्यू में कहा, "टीम में जिन चीजों की हमें तलाश थी उनमें से एक समूह में नेतृत्व की गुणवत्ता थी। ब्रेंडन और दिनेश इसे लेकर बहुत उत्साहित थे। हमने सोचा कि मॉर्गन और कमिंस बहुत अधिक टीम को मजबूती प्रदान कर सकते हैं। एक विश्व कप विजेता कप्तान है और दूसरा नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज और ऑस्ट्रेलिया का उप-कप्तान है। यह हमें चाहिए था। उम्मीद है, हमारा सीजन शानदार होगा।"

ये भी पढ़ें - 'उन्होंने आलोचना करने से पहले थोड़ी रिसर्च नहीं की', माइकल होल्डिंग के बारे में बोले जोफ्रा आर्चर

वहीं विदेशी खिलाड़ियों के बाद नायर को अपने देश के युवा खिलाड़ियों से भी काफी उम्मीद है। जिसमें दो साल बाद चोटों से लड़ कर वापसी करने वाले केकेआर के कमलेश नागरकोटी की वापसी से वो काफी खुश हैं। नायर ने इस युवा गेंदबाज के बारे में कहा, "“सभी बच्चे पहलू के भीतर अच्छे हैं। कमलेश, शिवम (मावी) और सभी लड़कों को विशेष रूप से पता है कि वे क्या कर रहे हैं और वे क्या करेंगे। मेरा मानना है कि कमलेश मैच के लिए फिट हैं और उम्मीद है कि वह आईपीएल के लिए फिट रहेंगे। व्यक्तिगत रूप से, मुझे यह देखकर बहुत खुशी हो सकती है कि बच्चे ( कमलेश ) को दो साल के बाद अंतिम रूप से खेलने के लिए मिल रहा है। ये रोमांचकारी अवसर हैं।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : खिताब का प्रबल दावेदार होने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद के सामने है एक अस्थिर मध्यक्रम की चुनौती

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होगा जिसमें डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडिंयंस का चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा। IPL 2020 के सभी मैच यूएई के अबु धाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे और इस दौरान दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं होगी। जबकि केकेआर भी अपने अभियान की शुरुआत 23 सितंबर से मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से करेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement