Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IPL 2020, KKR vs RCB : बैंगलोर के खिलाफ मैच में उतरते ही मॉर्गन ने हासिल किया ये ख़ास मुकाम

जैसे ही केकेआर की तरफ से उनके कप्तान इयोन मॉर्गन मैदान में उतरे उन्होंने टी20 क्रिकेट में एक ख़ास मुकाम हासिल कर लिया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 21, 2020 19:01 IST
Eoin Morgan- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Eoin Morgan

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल) के 2020 सीजन का 39वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी में खेला जा रहा है। जिसमें कोलकाता ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। इस तरह जैसे ही केकेआर की तरफ से उनके कप्तान इयोन मॉर्गन मैदान में उतरे उन्होंने टी20 क्रिकेट में एक ख़ास मुकाम हासिल कर लिया है। 

केकेआर के हाल ही में कप्तान बने मॉर्गन का ये 300वां टी20 मुकाबला है। इस तरह वो 300 टी20 मुकाबला ( सभी प्रकार के टी20 मैच ) खेलने वाले 24वें खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने अब पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज को पीछे छोड़ दिया है। जो 299 टी20 क्रिकेट मैचों के साथ इस लिस्ट में 25वें पायदान पर हैं। वहीं इस लिस्ट में सबसे ज्यादा टी20 क्रिकेट मैच खेलने वाले खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड हैं। जिनके नाम 521 टी20 मैच दर्ज हैं। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

ये भी पढ़ें - KXIP vs DC : हार के बाद छलका शतकवीर शिखर धवन का दर्द, कहा 'दूसरे छोर पर कोई मेरा सथा नहीं दे पाया'

वहीं मैच की बात करें तो दोनों टीमें अपना-अपना पिछले मुकाबला यहां जीत कर पहुंची है, ऐसे में उनकी नजरें जीत की लय बरकरार रखने पर होगी। जबकि आईपीएल इतिहास में ये दोनों टीमों के बीच 25 मुकाबले खेले गए है जिसमें केकेआर 14 जीतने में सफल रहा है, वहीं 11 मैच में आरसीबी को जीत मिली है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement