1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020, KKR vs RR : राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी गेंदबाजी का निर्णय लिया

IPL 2020, KKR vs RR : राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी गेंदबाजी का निर्णय लिया

इंडियन प्रीमियर लीग के 54वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर केकेआर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 01, 2020 19:14 IST
kkr vs rr 2020 toss today, kkr vs rr toss today, kkr vs rr toss 2020, kkr vs rr toss prediction, kkr- India TV Hindi
Image Source : IPL2020.COM IPL 2020, KKR vs RR TOSS

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का 54वां मैच कोलाकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस समय 13 मैचों में 12 अंक लिए हुए हैं। बेहतर रन रेट के कारण राजस्थान पांचवें स्थान पर है, जबकि कोलकाता छठे स्थान पर है। यह दोनों टीमों का लीग चरण का आखिरी मैच है और इसमें जीत उन्हें प्लेऑफ की रेस में बनाए रखेगी, जबकि हार से उनकी उम्मीदें टूट जाएंगी।

हालांकि जीत प्लेऑप की गारंटी नहीं देगी। दोनों टीमें कोशिश करेंगी कि वह अच्छे नेट रन रेट के साथ जीत हासिल करें क्योंकि इस मैच को जीतने वाली टीम के 14 अंक हो जाएंगे। वहीं कुछ और टीमों के भी 14 अंक होंगे और ऐसे में बेहतर नेट रन रेट वाली टीम को प्लेऑफ में जगह मिलेगी। इसलिए कोलकाता और राजस्थान दोनों अच्छे अंतर से जीत हासिल करना चाहेंगी।

कोलकाता को पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने हराया था। वहीं राजस्थान ने अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के विजयी क्रम को तोड़ा था।

टॉस- राजस्थान ने टॉस जीतकर केकेआर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

वेन्यू- दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, यूएई

बदलाव- केकेआर के खिलाफ इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान के स्टीव स्मिथ ने अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं केकेआर ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। कप्तान मोर्गन ने आंद्रे रसेल और शिवम मावी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है जबकि जबकि लॉकी फॉर्गयूसन और रिंकु सिंह आज के मैच में नहीं खेल रहे हैं।

प्लेइंग इलेवन-

केकेआर- शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), पैट कमिंस, आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी , प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

राजस्थान- रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण आरोन, कार्तिक त्यागी।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker