1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : किंग्स इलेवन पंजाब के लिए एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज केएल राहुल

IPL 2020 : किंग्स इलेवन पंजाब के लिए एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज केएल राहुल

राहुल सीजन-13 के अपने आखिरी मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और महज 27 गेंद में 29 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन इसके बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब के लिए उन्होंने आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 01, 2020 16:37 IST
KL Rahul, IPL, IPL 2020, cricket, sports, KXIP, Most Runs - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KL Rahul

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 13वें सीजन में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उनके बल्ले से इस इस सीजन में जमकर रन निकले हैं और ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा जमाया है।

हालांकि राहुल सीजन-13 के अपने आखिरी मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और महज 27 गेंद में 29 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन इसके बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब के लिए उन्होंने आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें- वीवीएस लक्ष्मण को उनके 46वें जन्मदिन पर क्रिकेट जगत की जानी मानी हस्तियों कुछ इस तरह से दी बधाई

सीजन-13 के अपने आखिरी लीग मैच चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेलते हुए राहुल पंजाब के लिए एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। राहुल इस सीजन में 670 रन बनाए जिसमें उन्होंने एक शतक के साथ पांच अर्द्धशतक भी लगाए हैं।

एक सीजन में पंजाब की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने के मामले में राहुल पहले स्थान पर आ गए हैं। हालांकि राहुल ने अपने ही इस रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

इससे पहले साल 2018 में केएल राहुल ने पंजाब ने के लिए 659 रन पाए थे। वहीं राहुल से पहले पंजाब के लिए किसी एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड शॉन मार्श के नाम था जिन्होंने टूर्नामेंट के पहले सीजन में 616 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें- रोमांच से भरा रहा आईपीएल 2020 का 6ठां हफ्ता, मुंबई ने किया क्वालीफाई तो गेल-पांड्या ने तोड़ा नियम

इसके अलावा राहुल ने साल 2019 में भी दमदार बल्लेबाजी की थी और पूरे सीजन में उन्होंने 593 रन बनाए थे। वहीं एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में ग्लेन मैक्सवेल का भी नाम आता है जिन्होंने साल 2014 में पंजाब की ओर से दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 552 रन बनाए थे।

हालांकि चेन्नई के खिलाफ खेले जा रहे इस मुकाबले में अगर पंजाब की टीम जीत जाती है तो राहुल अपने इस स्कोर में और भी इजाफा कर सकते हैं। क्योंकि इस मैच में जीतने के बाद टीम को प्लेऑफ में खेलने का मौका मिल जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker