1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. KKR vs RCB : आरसीबी की मजबूत टीम के आगे आंद्रे रसेल को चोट बन सकती है कोलकाता के लिए समस्या!

KKR vs RCB : आरसीबी की मजबूत टीम के आगे आंद्रे रसेल को चोट बन सकती है कोलकाता के लिए समस्या!

पिछली बार जब यह दोनों टीमें आईपीएल 2020 में भिड़ी थी तो आरसीबी ने केकेआर पर 82 रन से जीत दर्ज की थी। उस जीत में एबी डी विलियर्स ने 33 गेंदों पर 73 रन की नाबाद पारी खेलकर अहम रोल अदा किया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 21, 2020 6:49 IST
Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore Head To Head IPL 2020 Match 39 Preview KKR vs R- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore Head To Head IPL 2020 Match 39 Preview KKR vs RCB 

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज आईपीएल 2020 का 39वां मुकाबला शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी में खेला जाना है। दोनों टीमें अपना-अपना पिछले मुकाबला यहां जीत कर पहुंची है, ऐसे में उनकी नजरें जीत की लय बरकरार रखने पर होगी। केकेआर ने जहां अपने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में मात देकर मुकाबले पर अपना कब्जा किया था, वहीं आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात देकर दो अंक अर्जित किए थे। आज के मुकाबले में जो टीम हारती है तो वह प्वॉइंट्स टेबल के टॉप 4 में से तो बाहर नहीं निकलनेगी, लेकिन बाकी टीमों से उनको टक्कर जरूर मिलने लगेगी।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : दिल्ली के खिलाफ जीत के बावजूद पंजाब के हीरो निकोलस पूरन को है इस बात का मलाल

दोनों टीमों का आकलन

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने जीते हुए मुकाबले को पिछली बार सुपर ओवर तक पहुंचाया था। टीम को हैदराबाद के खिलाफ आखिरी ओवर में 17 रन डिफेंड करने थे, तभी कप्तान इयोन मोर्गन ने गेंदबाजी का जिम्मा आंद्रे रसेल को सौंप दिया। मैच के बाद मोर्गन ने बताया था कि रसेल ने खुद आकर आखिर ओवर डालने को कहा था, लेकिन एक कप्तान होने के नाते अंतिम फैसला आपको लेना होता है। टीम में शिवम मावी जैसा युवा गेंदबाज भी थी जिसका एक ओवर बाकी थी। वह 17 रन को डिफेंड कर सकता था अगर कप्तान उस पर भरोसा जताता तो। इससे उस खिलाड़ी का आत्मविश्वास भी बढ़ता।

रसेल की जगह नरेन को मौका!

खैर, लॉकी फर्ग्युसन की धारधार गेंदबाजी से केकेआर ने सुपर ओवर में हैदराबाद को हराकर बहुमूल्य दो अंक अपने नाम किए। केकेआर का पिछले कई समय से मजबूत पक्ष रहा गेंदबाजी अब चिंता का सबब बनता जा रहा है। रसेल चोटिल हो रहे हैं तो सुनील नरेन को टीम ने उनके ऐक्शन पर फैसले की वजह से बाहर रखा था। साथ ही आईपीएल के सबसे महंगे गेंदबाज पैट कमिंस भी विकेट नहीं निकाल पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, KXIP vs DC : पंजाब से हार के बाद दिल्ली के कप्तान अय्यर ने बताया, कहाँ हुई टीम से चूक

हालांकि सुनील नरेन को अब क्लीन चिट मिल गई है, वहीं रसेल की चोट पर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है। रसेल को चोट गंभीर है और वह आज का मैच नहीं खेलते तो केकेआर आज रसेल की जगह नरेन को टीम में जगह दे सकती है। अगर आज के मैच में केकेआर को आरसीबी को मात देनी है तो उसे अपने गेंदबाजी डिपार्टमेंट पर काम करना होगा।

मजबूत दिख रही है आरसीबी

बात आरसीबी की करें तो राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में एक बार फिर एबी डी विलियर्स अपने पुराने अंदाज में दिखाई दिए। मैदान के चारो तरफ शॉट लगाते हुए उन्होंने जीत राजस्थान के मुंह से छीन ली। डी विलियर्स आरसीबी के लिए फिनिशर का रोल का फी बखूबी निभा रहे हैं।

टीम में क्रिस मॉरिस के आने से गेंदबाजी आक्रमण को भी काफी मजबूती मिली है। उनका अच्छा साथ नवदीप सैनी और इसरु उडाना दे रहे हैं। वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर की जोड़ी धमाल मचा रही है। काफी सीजन बाद आरसीबी का गेंदबाजी पक्ष मजबूत दिखाई दे रहा है। आरसीबी को आज के मैच में अपनी टीम में किसी भी बदलाव की कोई जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, KXIP vs DC : दिल्ली को 5 विकेट से हराकर पंजाब ने लगाई जीत की हैट्रिक

हेड टू हेड 

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल में खेले गए अभी तक के मुकाबलों में केकेआर का दबदबा रहा है। इन दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 25 मुकाबले खेले गए है जिसमें केकेआर 14 जीतने में सफल रहा है, वहीं 11 मैच में आरसीबी को जीत मिली है। बात पिछले 6 मुकाबलों की करें तो आरसीबी दो ही बार जीत दर्ज करने में सफल रही है जिसमें एक जीत उन्हें इसी सीजन मिली है। पिछली बार जब यह दोनों टीमें आईपीएल 2020 में भिड़ी थी तो आरसीबी ने केकेआर पर 82 रन से जीत दर्ज की थी। उस जीत में एबी डी विलियर्स ने 33 गेंदों पर 73 रन की नाबाद पारी खेलकर अहम रोल अदा किया था।

दोनों टीमें 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम: देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (c), एबी डी विलियर्स (w), गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, शाहबाज अहमद, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन अली नेगी, उमेश यादव, जोश फिलिप, पवन देशपांडे, एडम ज़म्पा, पार्थिव पटेल, डेल स्टेन, मोहम्मद सिराज, शिवम दूबे

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (c), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (w), पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण, संदीप वारियर सिद्धेश लाड, निखिल नाइक, रिंकू सिंह, क्रिस ग्रीन, अली खान, कमलेश नागरकोटी, टॉम बैंटन, मणिमारन सिद्धार्थ, प्रिसिध कृष्णा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker