1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. KXIP vs RR : 220 रन चेज करना 160 रन के लक्ष्य को हासिल करने से ज्यादा आसान है - संजू सैमसन

KXIP vs RR : 220 रन चेज करना 160 रन के लक्ष्य को हासिल करने से ज्यादा आसान है - संजू सैमसन

 सैमसन ने कहा "220-230 रन तक के लक्ष्य तक पहुंचने का एक ही रास्ता होता है, लेकिन जब आप 160-170 रन का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको कई बार सोचना पड़ता है कि इस लक्ष्य तक कैसे पहुंचा जाए। तो यह थोड़ा आसाना है, गेंद को देखो और मारो।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 28, 2020 8:42 IST
KXIP vs RR: Chasing 220 runs is easier than achieving the target of 160 runs - Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KXIP vs RR: Chasing 220 runs is easier than achieving the target of 160 runs - Sanju Samson

आईपीएल 2020 के 9वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 85 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने वाले संजू सैमसन का कहना है कि 220-230 रन का पीछा करना 160-170 रन के लक्ष्य को हासिल करने से ज्यादा आसान है। सैमसन का मानना है कि 160-170 रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए आपको कई बार सोचना पड़ता है, लेकिन बड़े लक्ष्य के लिए आपको सिर्फ गेंद को देखना होता है और मारना होता है।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सैमसन ने कहा "220-230 रन तक के लक्ष्य तक पहुंचने का एक ही रास्ता होता है, लेकिन जब आप 160-170 रन का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको कई बार सोचना पड़ता है कि इस लक्ष्य तक कैसे पहुंचा जाए। तो यह थोड़ा आसाना है, गेंद को देखो और मारो।"

ये भी पढ़ें - KXIP vs RR : जीत के बाद स्मिथ ने पढ़े खिलाड़ियों की तारीफ में कसीदे, तेवतिया के बारे में कही ये बात

राजस्थान रॉयल्स ने इस मुकाबले में राहुल तेवतिया को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने भेजा था। शुरुआती 19 गेंदों में उन्होंने 8 रन बनाए थे जिसके बाद उनकी आलोचना होने लगी थी, लेकिन 18वें ओवर में शेल्डन कॉट्रेल को उन्होंने 5 छक्के लगाकर तेवतिया ने सबसे मुंह बंद कर दिए। सैमसन ने बताया कि तेवतिया को ऊपर भेजाना टीम मैनेजमेंट का आइडिया था।

सैमसन ने कहा "राहुल तेवतिया को ऊपर भेजना टीम मैनेजमेंट का आइडिया था। हमने उस पर काफी मेहनत की है। वह लेग स्पिनर है, लेकिन उसने नेट्स और प्रैक्टिस मैच में अपनी बल्लेबाजी करने की क्षमता को भी दिखाया है, तो हमने तय किया कि हम उसे ऊपर भेजेंगे और यह हमारे लिए सही निर्णय साबित हुआ।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : 'मैं वापस जाकर सब कुछ देना चाहता हूं', मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद बोले संजू सैमसन

उन्होंने कहा "वह वास्तव में काफी बहादुर है। वह थोड़ा निराश था, लेकिन उसने हार नहीं मानी। उसके पास वापसी करने की क्षता है और उसने इंटरनेशनल खिलाड़ी को 30 रन मारे। इससे उसका आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा।"

ये भी पढ़ें - RCB vs MI Dream11 Prediction : रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेंगे विराट कोहली, ये होगी आज की मजबूत Dream11 टीम

सैमसन ने इसी के साथ कहा कि शारजाह पर दूसरी बल्लेबाजी करने पर ही फायदा है। उन्होंने कहा "मेरे अनुभव से छोटे मैदान पर बाद में बल्लेबाजी करना ही बेहतर है। इससे आप विपक्षी टीम से एक कदम आगे चले जाते हो। छोटे मैदान पर अच्छी विकेट होने पर आप इस टूर्नामेंट में किसी भी लक्ष्य को हासिल कर सकते हो।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker