Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2020, KXIP vs RR : राजस्थान के खिलाफ 3 रन बनाते ही राहुल ने कोहली के इस मुकाम को किया हासिल

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान राहुल ने जैसे ही तीसरा रन बनाया उनके नाम एक ख़ास रिकॉर्ड जुड़ गया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 30, 2020 20:03 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KL Rahul

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आज 50वां मुकाबला अबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसमें राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया । इस तरह बल्लेबाजी करने आए पंजाब के कप्तान राहुल ने जैसे ही तीसरा रन बनाया उनके नाम एक ख़ास रिकॉर्ड जुड़ गया। 

दरअसल, पारी के तीसरे ओवर में जोफ्रा आर्चर की दूसरी गेंद पर जैसे ही राहुल ने शानदार चौका मारा उनके नाम आईपीएल 2020 सीजन में 600 व उससे अधिक रन हो गए। इस तरह वो भारतीय कप्तान विराट कोहली के बाद किसी आईपीएल के सीजन में दूसरी बार 600 या उससे अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले राहुल ने साल 2018 आईपीएल में 600 से अधिक रन बनाए थे। जबकि कोहली के बल्ले से भी आईपीएल के साल 2013 और 2016 सीजन में 600 से अधिक रन निकल चुके हैं।

वहीं आईपीएल के किसी सीजन में 600 से अधिक रन बनाने वाले राहुल 6वें बल्लेबाज बन गए है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, रोबिन उथप्पा, अम्बती रायुडू और रिषभ पंत भी इस कारनामे को दोहरा चुके हैं। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिये यहाँ क्लिक करें )

IPL 2020 : CSK कोच फ्लेमिंग ने रुतुराज गायकवाड़ की तारीफ में पढ़े कसीदे

बता दें कि केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब ने अभी तक 12 मैच खेले हैं जिसमें 6 जीत और 6 हार के साथ वह 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने 12 मैचों में से 5 में जीत और 7 में हार में हार का सामना किया है और वह 10 अंक लेकर सातवें स्थान पर है। जिसके चलते प्लेऑफ में जाने के लिहाज से ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement