1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. KXIP vs RR : केएल राहुल ने इसे बताया किंग्स इलेवन पंजाब की हार का कारण

KXIP vs RR : केएल राहुल ने इसे बताया किंग्स इलेवन पंजाब की हार का कारण

राहुल ने कहा, "बाद में जिस तरह की ओस थी उसके हिसाब से टॉस हारना काफी बुरा रहा। इस पर बल्लेबाजी करना आसान हो गया।"

IANS IANS
Updated on: October 31, 2020 6:37 IST
KXIP vs RR: KL Rahul told him the reason for the defeat of Kings XI Punjab- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KXIP vs RR: KL Rahul told him the reason for the defeat of Kings XI Punjab

अबू धाबी। किंग्स इलेवन पंजाब का विजयी क्रम शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टूट गया। मजबूत स्कोर बनाने के बाद भी पंजाब मैच हार गई, जिसके बाद टीम के कप्तान लोकेश राहुल ने ओस को कारण बताया है। पंजाब ने गेल की 99 रनों की पारी के दम पर राजस्थान के सामने 185 रनों का लक्ष्य रखा था। राजस्थान ने बेन स्टोक्स के 50 और संजू सैमसन के 48 रनों के दम पर यह लक्ष्य हासिल कर पंजाब को सात विकेट से हरा दिया।

मैच के बाद राहुल ने कहा, "बाद में जिस तरह की ओस थी उसके हिसाब से टॉस हारना काफी बुरा रहा। इस पर बल्लेबाजी करना आसान हो गया। हमारे स्पिनर चाहते थे कि गेंद सूखी रहे ताकि वह अपनी ग्रीप बना सकें, लेकिन ओस के कारण यह काफी मुश्किल हो गया।"

ये भी पढ़ें - क्रिस गेल का गुस्सा बना उनका दुश्मन, मैच रेफरी की फटकार के साथ लगा 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना

उन्होंने कहा कि 185 रनों का स्कोर बचाया जा सकता था लेकिन गेंदबाजों को गीली गेंद से परेशानी हुई।

राहुल ने कहा, "हमने जब बल्लेबाजी की थी तब विकेट रुक कर खेल रही थी उस लिहाज से यह खराब टोटल नहीं था। हमने गेंदबाजी भी बुरी नहीं की, लेकिन हमें गीली गेंद से बेहतर गेंदबाजी करना सीखना होगा। ओस के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020, KXIP vs RR : जीत के बाद स्टीव स्मिथ ने कहा - 'शायद सही समय पर हमारी टीम फॉर्म में हैं'

उल्लेखनीय है, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने 185 रन बनाए थे। क्रिस गेल ने पंजाब के लिए सबसे अधिक रन बनाए। 99 रन की इस पारी के दौरान गेल ने 8 छक्के भी लगाए। इन छक्कों की मदद से उन्होंने टी20 क्रिकेट में 1000 छक्के भी पूरे किए और वह विश्व में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी भी बने।

पंजाब द्वारा मिले 186 रन के लक्ष्य को राजस्थान रॉयल्स ने 7 विकेट रहते हासिल कर लिया। राजस्थान की ओर से एक बार फिर बेन स्टोक्स चमके उन्होंने इस मैच में 26 गेंदों पर 50 रन की धुआंधार पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने दो विकेट भी लिए थे। उनको इस लाजवाब परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker