1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. क्रिस गेल का गुस्सा बना उनका दुश्मन, मैच रेफरी की फटकार के साथ लगा 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना

क्रिस गेल का गुस्सा बना उनका दुश्मन, मैच रेफरी की फटकार के साथ लगा 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना

बीसीसीआई द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार क्रिस गेल ने कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 के 2.2 ब्रीच का उल्लंघन किया है जिसकी वजह से उन्हें फटकार लगाई है और साथ ही उनकी 10 प्रतिशत मैच फीस भी काटी गई है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 31, 2020 6:21 IST
Chris Gayle fury became his enemy, fined 10 percent match fees with match referee reprimand- India TV Hindi
Image Source : PTI Chris Gayle fury became his enemy, fined 10 percent match fees with match referee reprimand

आईपीएल 2020 का 50वां मुकाबला शुक्रवार रात किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच शेख जायद स्टेडियम, अबु धाबी में खेला गया। इस मैच को राजस्थान रॉयल्स ने 7 विकेट से जीतकर पंजाब की विंग स्ट्रीक को रोका और साथ ही अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को भी जिंदा रखा। पंजाब के लिए इस मैच में 99 रन की पारी खेलने वाले क्रिस गेल को मैच के बाद रेफरी का फटकार का सामना करना पड़ा।

जी हां, बीसीसीआई द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार क्रिस गेल ने कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 के 2.2 ब्रीच का उल्लंघन किया है जिसकी वजह से उन्हें फटकार लगाई है और साथ ही उनकी 10 प्रतिशत मैच फीस भी काटी गई है। गेल ने अपनी इस गलती को स्वीकार भी किया है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, KXIP vs RR : जीत के बाद स्टीव स्मिथ ने कहा - 'शायद सही समय पर हमारी टीम फॉर्म में हैं'

यह जुर्माना शायद इसलिए लगाया गया है क्योंकि जब क्रिस गेल आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर की चौथी गेंद पर बोल्ड हुए थे तो उन्होंने अपना बैठ फेंक दिया था क्योंकि वह मात्र 1 रन से अपने शतक से चूक गए थे। हालांकि इसके बाद उन्होंने जोफ्रा आर्चर से हाथ भी मिलाया था, लेकिन मैदान पर उस घटना की वजह से उन्हें फटकार और मैच फीस का भुक्तान करना पड़ा।

उल्लेखनीय है, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने 185 रन बनाए थे। क्रिस गेल ने पंजाब के लिए सबसे अधिक रन बनाए। 99 रन की इस पारी के दौरान गेल ने 8 छक्के भी लगाए। इन छक्कों की मदद से उन्होंने टी20 क्रिकेट में 1000 छक्के भी पूरे किए और वह विश्व में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी भी बने।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, KXIP vs RR : राजस्थान रॉयल्स ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से किंग्स इलेवन पंजाब को 7 विकेट से हराया

पंजाब द्वारा मिले 186 रन के लक्ष्य को राजस्थान रॉयल्स ने 7 विकेट रहते हासिल कर लिया। राजस्थान की ओर से एक बार फिर बेन स्टोक्स चमके उन्होंने इस मैच में 26 गेंदों पर 50 रन की धुआंधार पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने दो विकेट भी लिए थे। उनको इस लाजवाब परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker