Friday, April 26, 2024
Advertisement

धोनी पर CSK की कप्तानी करते हुए भारतीय टीम की कप्तानी की तुलना में कम दबाव होगा : ड्वेन ब्रावो

ब्रावो को लगता है कि धोनी पर चेन्नई की कप्तानी करते हुए भारतीय टीम की कप्तानी की तुलना में कम दबाव होगा।  

IANS Reported by: IANS
Published on: September 06, 2020 16:02 IST
MS Dhoni will have less pressure than captaining the Indian team while captaining CSK: Dwayne Bravo- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES MS Dhoni will have less pressure than captaining the Indian team while captaining CSK: Dwayne Bravo

दुबई। चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी इस टीम में भी बदलाव को उसी तरह संभालेंगे जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम में संभाला था। धोनी ने 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। वह भारत के महानतम कप्तानों में गिने जाते हैं।

ब्रावो को लगता है कि धोनी पर चेन्नई की कप्तानी करते हुए भारतीय टीम की कप्तानी की तुलना में कम दबाव होगा।

ये भी पढ़ें - दीपक पूनिया को अस्पताल से मिली छुट्टी, घर पर क्वारंटीन रहने की मिली सलाह

मीडिया ने जब ब्रावो से धोनी के उत्तराधिकारी के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि यह कुछ समय से दिमाग में चल रहा होगा। मेरा मतलब है कि एक समय पर हमें सभी को अलग होना पड़ेगा। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कब पीछे हटते हो और इसे किसे संभालने को देते हो। यह रैना हों या कोई युवा।"

उन्होंने कहा, "अब उन्हें करोड़ो लोगों की चिंता करने की जरूरत नहीं है। यह सिर्फ फ्रेंचाइजी की बात है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह बात एक इंसान के तौर पर उनमें बदलाव लेकर आएगी, न ही इस बात में कि वह कैसे टीम की कप्तानी करते हैं। निश्चित तौर पर वह वही इंसान रहेंगे।"

ये भी पढ़ें - यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंचे डोमिनिक थीम और डेनिल मेदवेदेव

अपनी टीम को लेकर ब्रावो ने कहा, "हमारी टीम काफी प्रतिभशाली है, जिसमें अनुभव है। साथ ही हमारे पास काबिल मैनेजमेंट स्टाफ है जो काफी शांत और संतुलित है। इनमें हमारे मालिक भी शामिल हैं। इन सभी ने मिलकर टीम को एक सफल फ्रेंचाइजी बनाया है।"

बता दें, आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है और टूर्नामेंट के पूरे शेड्यूल की घोषणा आज यानि रविवार को किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - CPL 2020 : सेंट लूसिया को 23 रन से हराकर नाइटराइडर्स ने जीता लगातार 9वां मैच

आईपीएल सीजन-13 के लिए लीग के सभी 8 फ्रेंचाइजी यूएई पहुंच चुकी है। यूएई में सभी टीमें सुरक्षा बबल घेरे में रहते हुए अपनी ट्रेनिंग कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें भी आईपीएल के शेड्यूल का बेसब्री से इंतजार होगा।

इससे पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में 29 मार्च को किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के इस अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया था। हालांकि यूएई में अब इस आयोजन होना तय हो गया है।

ये भी पढ़ें - रमीज राजा की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को नसीहत, कहा- दोस्ती को अलग रखते हुए करें टीम का सिलेक्शन

इससे पहले बीसीसीआई के ट्रैजरर अरुण धूमल ने कहा था कि मैच अपने तय शेड्यूल के मुताबिक ही होंगे। ये सभी मैच यूएई के तीन शहरों दुबई, अबूधाबी और शारजाह में खेले जाएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement