Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दीपक पूनिया को अस्पताल से मिली छुट्टी, घर पर क्वारंटीन रहने की मिली सलाह

राष्ट्रीय शिविर के लिए पहुंचने पर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता पहलवान दीपक पूनिया को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और घर में पृथकवास में रहने की सलाह दी गई है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 06, 2020 15:30 IST
Deepak Punia discharged from hospital, advised to stay at home quarantined- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/INDIA_ALLSPORTS Deepak Punia discharged from hospital, advised to stay at home quarantined

नई दिल्ली। राष्ट्रीय शिविर के लिए पहुंचने पर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता पहलवान दीपक पूनिया को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और घर में पृथकवास में रहने की सलाह दी गई है। ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके पूनिया (86 किग्रा) के अलावा नवीन (65 किग्रा) और कृष्ण (125 किग्रा) भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। 

ये तीनों सोनीपत के भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के केंद्र में राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा थे जिसके पहले पहलवानों को पृथकवास में रखा गया था। साइ ने ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्रीय शिविर के लिए सोनीपत पहुंचाने पर साइ के परीक्षण में पहलवान दीपक पूनिया पॉजिटिव पाए गए थे और अस्पताल में थे। अब डॉक्टरों ने उन्हें घर में पृथकवास की सलाह दी है क्योंकि उनकी स्थिति स्थिर है और उनमें कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे। 

ये भी पढ़ें - यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंचे डोमिनिक थीम और डेनिल मेदवेदेव

जिला कोविड नोडल अधिकारी ने उनके घर में रहने को स्वीकृति दी है।’’ विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले पूनिया तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। 

ये भी पढ़ें - 'चक दे इंडिया' से मशहूर हुए कोच रंजन नेगी फुटपॉथ पर हॉकी के गुर सिखाने को मजबूर

वायरस के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस पहलवान को आगे के निरीक्षण के लिए एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती किया गया था। नियमों के अनुसार शिविर के लिए पहुंचने पर सभी कोचों और सहयोगी स्टाफ के साथ पहलवानों का अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया था जिससे कि कोविड-19 संक्रमण का पता चल सके। 

ये भी पढ़ें - 5 महीने के ब्रेक ने कोहली को और बेहतर एथलीट बना दिया है : बासु शंकर

सभी पहलवान शिविर के लिए एक सितंबर को एकत्रित हुए थे। इससे पहले एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन विनेश फोगाट कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई थीं जिसके कारण वह खेल रत्न पुरस्कार भी नहीं ले पाई थी। 

विनेश तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र भारतीय महिला पहलवान है। बाद में विनेश ने ट्वीट किया था कि वह इस संक्रमण से उबर गई हैं और परीक्षण में दो बार नेगेटिव पाई गई हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement