Saturday, April 20, 2024
Advertisement

आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टूर्नामेंट में अपना 200वां मैच खेलने मैदान पर उतरे हैं। ऐसा करने वाले वह सिर्फ दूसरे खिलाड़ी हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: November 10, 2020 19:35 IST
Mumbai Indians, Rohit Sharma, IPL, IPL 2020, Sports, MS Dhoni, Dinesh kartik- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rohit Sharma

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का आज फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। खिताबी भिड़ंत में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक दूसरे के आमने सामने है। मुंबई इस टूर्नामेंट में चार बार चैंपियन बन चुकी है। वहीं दिल्ली की टीम में पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में अपना कदम रखा है।

ऐसे में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि पांचवी बार टीम को खिताब दिलाए। हालांकि उससे पहले ही रोहित के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। रोहित शर्मा आईपीएल में अपना 200वां मैच खेलने मैदान पर उतरे हैं।

रोहित इस टूर्नामेंट के इतिहास में महज दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 200 मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इस लिस्ट में सबसे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का है। धोनी आईपीएल में 204 मैच खेल चुके हैं। 

वहीं सबसे अधिक मुकाबले खेलने के मामले में कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का नाम आता है। कार्तिक आईपीएल में अबतक कुल 196 मैच खेल चुके हैं।

वहीं 193 मैच के साथ के सुरेश रैना चौथे स्थान पर हैं। हालांकि रैना सीजन-13 में यूएई पहुंचने बाद अपना नाम वापस ले लिया था। ऐसे में अगर रैना खेलते तो निश्चित रूप से वह सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन सकते थे।

इसके अलावा आईपीएल में सबसे अधिक मैच खेलने के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली 195 मुकाबलों के साथ पांचवे स्थान पर कायम हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement