Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

MI vs KXIP : क्रिस जॉर्डन की इस गलती की वजह से खेला गया सुपर ओवर, मयंक अग्रवाल पलटी बाजी!

क्या आप जानते हैं कि किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस जॉर्डन अगर एक छोटी सी गलती ना करते तो यह सुपर ओवर खेला ही नहीं जाता और पंजाब की टीम को आसानी से दो अंक मिल जाते?

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 19, 2020 9:00 IST
Mumbai Indians vs Kings XI Punjab Super Over Chris Jordan Mistake Mayank Agarwal Catch MI vs KXIP- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Mumbai Indians vs Kings XI Punjab Super Over Chris Jordan Mistake Mayank Agarwal Catch MI vs KXIP

मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया आईपीएल 2020 का 37वां मुकाबला अब तक कब सबसे रोमांचक मुकाबला था। इस मैच में एक नहीं बल्कि दो-दो सुपर ओवर खेले गए। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक ही मैच में दो सुपर ओवर खेले गए हो। लेकिन क्या आप जानते हैं कि किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस जॉर्डन अगर एक छोटी सी गलती ना करते तो यह सुपर ओवर खेला ही नहीं जाता और पंजाब की टीम को आसानी से दो अंक मिल जाते? जी हां, आइए जानते हैं कैसे जॉर्डन की किस गलती की वजह से सुपर ओवर खेला गया और कैसे मयंक अग्रवाल ने जीत का रुख पंजाब की ओर मोड़ा-

ये भी पढ़ें - MI vs KXIP : 'वह निश्चित थे कि 6 यॉर्कर डालेंगे', मैच के बाद राहुल ने पढ़े शमी की तारीफों में कसीदे

क्रिस जॉर्डन की गलती

मुंबई इंडियंस द्वारा मिले 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कप्तान केएल राहुल ने शानदार 77 रन की पारी खेली थी। उन्होंने एक बार फिर टीम को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया था। आखिरी गेंद पर पंजाब को जीत के लिए दो रनों की जरूरत थी। बोल्ट की गेंद का सामना कर रहे क्रिस जॉर्डन ने मिड विकेट और लॉन्ग ऑन की दिशा में शानदार शॉट खेला।

इस गेंद पर पंजाब को आासानी से दो रन मिल जाते, लेकिन जॉर्डन ने जब एक रन पूरा किया तो दूसरे रन के लिए वह सीधा नहीं भागे बल्कि वह थोड़ा घूम कर दूसरे रन के लिए गए। अगर वह सीधा भागते तो उन्हें 17 मीटर का फासला तय करना पड़ता, लेकिन उनके घूमने के चक्कर में जॉर्डन को 22 मीटर का फासला तय करना पड़ा और वह रन आउट हो गए। जॉर्डन की इसी गलती की वजह से सुपर ओवर खेला गया था।

ये भी पढ़ें - IPL के इतिहास में पहली बार एक दिन में खेले गए तीन सुपर ओवर, जानें एक-एक गेंद पर क्या हुआ!

मयंक अग्रवाल ने पटली बाजी

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए उनके सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने बाजी पटली। मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर खेला गया जिसमें दोनों टीमों ने 5-5 रन बनाए। सुपर ओवर के भी टाई होने के बाद मुकाबला सुपर ओवर 2.0 तक पहुंचा। इस बार मुंबई कही ढिलाई नहीं बरतना चाहती थी और उन्होंने अपने धाकड़ बल्लेबाज किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या को भेजा।

पहली 5 गेंदों पर पोलार्ड ने 9 रन बटौर लिए थे, आखिरी गेंद पर उन्होंने हवाई फायर करते हुए मिड विकेट और लॉन्ग ऑफ की दिशा में बड़ा शॉट खेला। गेंद छक्के की ओर जा ही रही थी तभी मयंक ने हवा में उछलकर गेंद को पकड़ा और मैदान के अंदर फेका। मयंक पोलार्ड को आउट तो नहीं कर पाए, लेकिन उन्होंने टीम के लिए 4 रन जरूर बचाए।

इसके बाद मयंक ने क्रिस गेल के साथ बल्लेबाजी करते हुए ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार दो चौके लगाए और पंजाब की जीत के हीरो बने।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement