1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. RR vs SRH : तेवतिया-पराग से मिली पिछली हार का बदला चुकता करना चाहेगी हैदराबाद

RR vs SRH : तेवतिया-पराग से मिली पिछली हार का बदला चुकता करना चाहेगी हैदराबाद

आईपीएल 2020 का 40वां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। प्लेऑफ की दौड़ में बना रहने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी जरूरी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 22, 2020 6:58 IST
Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderabad Head To Head Today Match 40 Preview RR vs SRH- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderabad Head To Head Today Match 40 Preview RR vs SRH

आईपीएल 2020 का 40वां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। प्लेऑफ की दौड़ में बना रहने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी जरूरी है। प्वॉइंट्स टेबल में राजस्थान की टीम जहां 10 में से 4 मैच जीतकर 6ठें स्थान पर है, वहीं हैदराबाद की टीम 9 में से 3 मैच जीतकर 7वें स्थान पर है। अगर आज हैदराबाद की टीम हारती है तो उनका प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण चेन्नई सुपर किंग्स की तरह सिर्फ कागजों में ही रह जाएगा।

दोनों टीमों का आकलन

राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को मात देने के बाद यहां पहुंची है। राजस्थान ने पहले कसी हुई गेंदबाजी से सीएसके को 125 के स्कोर पर रोक दिया था, लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा और संजू सैमसन ने एक बार फिर निराश किया। शुरुआती दो मैचों में अर्धशतक लगाने के बाद सैमसन ने कोई बड़ी और प्रभावशाली पारी नहीं खेली है, वहीं स्टोक्स भी अभी तक वो कमाल नहीं दिखा पाए हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं। अगर ऐसे ही राजस्थान के उपरी क्रम के बल्लेबाज निराश करते रहे तो राजस्थान का प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, KKR vs RCB : मैच जिताऊ गेंदबाजी करने के बाद सिराज ने कोहली का 'शुक्रिया' अदा किया

कब तक बटलर संभालेंगे रनों का दरोमदार

चाहे सलामी बल्लेबाजी हो या फिनिशर को रोल अदा करना होगा, राजस्थान रॉयल्स के लिए पिछले कुछ समय से किसी भी पोजिशन पर रन बनाने का जिम्मा जॉस बटलर ने उठा रखा है। चेन्नई के खिलाफ भी बटलर ने 70 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। वहीं उनका इस पारी में साथ स्टीव स्मिथ ने दिया जिन्होंने 34 गेंदों पर मात्र 26 रन बनाए। अगर बटलर किसी भी समय आउट हो जाते तो चेन्नई के आगे राजस्थान का जीतना मुश्किल हो जाता।

हैदराबाद के युवा खिलाड़ियों को करना होगा प्रदर्शन

वहीं बात सनराइजर्स हैदराबाद की करें तो वह अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से सुपर ओवर में हारकर यहां पहुंची है। केन विलियमसन और जॉनी बेयरस्टो द्वारा मिली अच्छी शुरुआत के बावजूद प्रियम गर्ग, मनीष पांडे और विजय शंकर जैसे खिलाड़ियों ने मिडिल ऑर्डर में फेल होकर एक बार फिर निराश किया। इस दौरान वॉर्नर ने ही 47 रन की पारी खेलकर स्कोर टाई करवाया। इन सभी युवा भारतीय खिलाड़ियों को सिलसिलेवार तरीके से रन बनाने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, KKR vs RCB : जीत के बाद कप्तान कोहली ने खोला राज, तीन प्लान के साथ उतरते हैं मैदान में

विलियमसन की चोट बन सकती है समस्या

पिछले मैच में केन विलियमसन को लगी चोट हैदराबाद के लिए सिरदर्दी बन सकती है। फील्डिंग के दौरान चोटिल होने के कारण उन्होंने सलामी बल्लेबाजी की थी, लेकिन वह उस समय भी ठीक नजर नहीं आ रहे थे। अभी तक वैसे उनकी चोट पर कोई अपडेट नहीं आया है, लेकिन अगर वह आज के मैच में नहीं खेलते तो हैदराबाद के लिए काफी समस्या खड़ी हो सकती है। 

पिछली भिड़ंत में तेवतिया-पराग की जोड़ी ने बिखेरे थे जलवे

आईपीएल 2020 में पिछली बार 11 अक्टुबर को जब यह दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी तो राजस्थान के राहुल तेवतिया और रियान पराग ने 85 रन की शानदरा साझेदारी कर हैदराबाद के मुंह से जीत छीन ली थी। 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 78 रन पर अपने 5 खिलाड़ी खो दिए थे तब इन दोनों युवाओं ने लाजवाब बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई थी। हैदराबाद की टीम इस गलती से सीख लेगी और आज मैच के किसी भी मोड़ पर ढ़िलाई नहीं बरतना चाहेगी।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, KKR vs RCB : बुरी तरह हार के बाद कप्तान मॉर्गन ने बताया, कहां हुई टीम से चूक

हेड टू हेड 

आईपीएल में अभी तक यह दोनों टीमें 12 बार एक दूसरे से भिड़ी है जिसमें मुकाबला टक्कर का रहा है। दोनों ही टीमों ने कुल 6-6 मैच जीते हैं। वहीं पिछले 6 मुकाबलों में भी दोनों टीमें 3-3 मैच जीतने में सफल रही है। इससे यह साफ होता है कि आज दोनों टीमों के बीच 2 अंक के लिए कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

दोनों टीमें 

सनराइजर्स हैदराबाद टीम: जॉनी बेयरस्टो (w), केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, डेविड वॉर्नर (c), मनीष पांडे, विजय शंकर, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, टी नटराजन, बासिल थम्पी, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शाहबाज़ नदीम, जेसन होल्डर, बावनका संदीप, बिली स्टानलेक, फैबियन एलेन, विराट सिंह, खलील अहमद, संजय यादव, अभिषेक शर्मा, पृथ्वी राज यारा

राजस्थान रॉयल्स की टीम: बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन (w), स्टीवन स्मिथ (c), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी, वरुण आरोन, जयदेव उनादकट डेविड। मिलर, अनिरुद्ध जोशी, मनन वोहरा, टॉम कुरेन, एंड्रयू टाई, शशांक सिंह, महिपाल लोमरोर, ओशन थॉमस, मयंक मारकंडे, अनुज रावत, यशस्वी जायसवाल, आकाश सिंह

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker