Monday, May 06, 2024
Advertisement

RCB vs DC : दिल्ली कैपिटल्स के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं फॉर्म में लौटे विराट कोहली

विराट कोहली ने अपने पिछले मुकाबले में 72 रन की नाबाद पारी खेली थी, इससे पहले उन्होंने अपने तीन मुकाबलों में मात्र 18 ही रन बनाए थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 05, 2020 8:35 IST
Royal Challengers Bangalore vs Delhi Capitals Head To Head Preview And Stats Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Royal Challengers Bangalore vs Delhi Capitals Head To Head Preview And Stats Virat Kohli

आईपीएल 2020 का 19वां मुकाबला सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले में दोनों ही टीमें अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। बैंगलोर की टीम जहां अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान को मात देकर पहुंची है, वहीं दिल्ली की टीम ने शारजाह में कोलकाता को हराया था। दोनों ही टीम द्वारा अपने-अपने पिछले मैच में ऑलराउंड परफॉर्मेंस देखने को मिला था। आरसीबी के लिए पिछले मैच में एक प्लस प्वॉइंट यह रहा कि उनके कप्तान विराट कोहली फॉर्म में वापस आ चुके हैं। दिल्ली के लिए यह खतरा साबित हो सकता है।

दोनों टीमों का आंकलन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को अबु धाबी में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। उस मैच में कप्तान विराट कोहली ने अपनी फॉर्म में वापसी करते हुए 72 रन की नाबाद पारी खेली थी। इस मैच से पहले विराट की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई थी क्योंकि उन्होंने तीन मुकाबलों में मात्र 18 ही रन बनाए थे। विराट के अलावा टीम के अन्य बल्लेबाज एरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल और एबी डी विलियर्स शानदार फॉर्म में है। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : वाटसन और डुप्लेसी की बल्लेबाजी से 'गदगद' हुए धोनी, तारीफ में कही यह बात

आरसीबी की टीम में शिवम दुबे को छोड़कर कोई फिनिशर नहीं दिखाई देता, ऐसे में वो आज अपनी टीम में एक बदलाव कर एडम जैम्पा की जगह क्रिस मॉरिस को जगह दे सकती हैं। मॉरिस अंत में बल्लेबाजी करने के लिए आरसीबी के लिए किफायती गेंदबाजी भी कर सकते हैं। मॉरिस का अनुभव डेथ ओवर में भी काम आ सकता है। जैम्पा पिछले कुछ मैचों में काफी महंगे साबित हुए हैं और साथ ही दिल्ली के पास तीन बाएं हाथ के बल्लेबाज है जो उनके लिए खतरा बन सकते हैं।

बात अगर दिल्ली कैपिटल्स की करें तो उनकी गिनती आईपीएल की सबसे संतुलित टीमों में की जाती है। उनके पास शानदार बल्लेबाजी के साथ बेहतरीन ऑलराउंडर और गेंदबाज भी है। कोलकाता के खिलाफ पिछले मुकाबले में पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को 228 रन के विशाल लक्ष्य तक पहुंचाया था, वहीं अंतिम ओवरों में रबाडा और एनरिक नॉर्टजे ने लाजवाब गेंदबाजी की थी।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, KXIP vs CSK : बुरी हार के बाद निराश कप्तान राहुल ने कहा, 'गलतियां जानना कोई रॉकेट साईंस नहीं है'

वैसे तो दिल्ली की टीम को किसी तरह के बदलाव की जरूरत नहीं है, लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा तो चीजें कठिन होती जाएगी। ऐसे में उन्हें बैंच पर बैठे खिलाड़ियों की फॉर्म चैक करना भी जरूरी है। दिल्ली आज हैटमायर की जगह ऐलेक्स कैरी को टीम में जगह दे सकती है। कैरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछले कुछ समय में काफी उम्दा प्रदर्शन किया है।

हेड टू हेड 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें अभी तक कुल 23 बार आईपीएल में भिड़ चुकी हैं जिसमें 14 बार आरसीबी ने तो 8 बार दिल्ली ने बाजी मारी है। वहीं पिछले 6 मुकाबलों में भी आरसीबी चार मैच जीती है। लेकिन दिल्ली के लिए यह खबर अच्छी है कि उन्होंने 2019 में हुए दोनों मुकाबलों में आरसीबी को हराया था।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : वाटसन और डुप्लेसी ने IPL में रचा इतिहास, अपनी ही टीम के 11 साल पुराने रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

दोनों टीमें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम: देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेट कीपर), शिवम दूबे, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, डेल्ले स्टेन, पार्थिव पटेल, मोइन अली, पवन नेगी, क्रिस मॉरिस, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, जोश फिलिप, शाहबाज अहमद

दिल्ली की टीम: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), शिमरन हेटिमर, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, कागिसो रबाडा, एनरिच नार्जे, अमित मिश्रा, एक्सर पटेल, इशांत शर्मा, इशांत शर्मा रहाणे, मोहित शर्मा, एलेक्स कैरी, अवेश खान, संदीप लामिछाने, कीमो पॉल, तुषार देशपांडे, डैनियल सैम्स, ललित यादव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement