1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. Video : पूरन की तरह संजू सैमसन भी IPL में 'सुपर मैन' की तरह बचा चुके है छक्का, चुनिए किसकी फील्डिंग है बेहतर?

Video : पूरन की तरह संजू सैमसन भी IPL में 'सुपर मैन' की तरह बचा चुके है छक्का, चुनिए किसकी फील्डिंग है बेहतर?

आईपीएल की टीम ने एक और पुराना वीडियो खोज निकला है। जिसमें संजू सैमसन भी पूरन की तरह हवा में उछल कर शानदार तरीके से छक्के को बचाते नजर आ रहे हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 28, 2020 19:51 IST
Nicholas Pooran and Snaju Samson- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Nicholas Pooran and Snaju Samson

कोरोना महामारी के बीच आईपीएल के 2020 सीजन के 9वे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में छक्कों की बरसात के बीच एक शानदार फील्डिंग भी देखने को मिली। ऐसा फील्डिंग का नजारा शायद ही क्रिकेट में कभी देखने को मिला होगा। जी हाँ पंजाब के बेहतरीन फील्डर निकोलस पूरन ने एक छक्के को दो रन में तबदील कर खिलाड़ी, कमेंटेटर समेत हर किसी को हैरान कर दिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर कई दिग्गज खिलाड़ियों ने पूरन के इस पूर्ण प्रयास की प्रशंसा की। जबकि क्रिकेट के भगवान मास्टर ब्लास्टर ने भी स्वीकार की ऐसा नजारा कभी नहीं देखा। वहीं आईपीएल की टीम ने एक और पुराना वीडियो खोज निकला है। जिसमें संजू सैमसन भी पूरन की तरह हवा में उछल कर शानदार तरीके से छक्के को बचाते नजर आ रहे हैं। 

गौरतलब है कि पूरन के प्रयास को देखकर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा "मैंने अपनी पूरी जिंदगी में इससे बेहतर बचाव नहीं देखा। बस अविश्वसनीय है।" जबकि मैच के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने भी उन्हें सलामी दी। उन्होंने सचिन तेंदुलकर के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के फील्डिंग कोच ने कहा "जब क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि ये है, तो इस पर कोई सवाल नहीं है कि ये सबसे शानदार बचाव है। निकोल पूरन द्वारा शानदार का, यह किंग्स इलेवन पंजाब के बाकी खिलाड़ियों को प्रेरित करेगा।"

इस तरह पूरन की फील्डिंग और संजू सैमसन की आईपीएल 2017 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए फील्डिंग की तुलना की है और फैन्स से पूछा कि आपको कौन सी पसंद है? हलांकि 2017 के विडियो में संजू सैमसन ने भी शानदार तरीके से फील्डिंग करते हुए 6 रन को बचाया था। जिसके देखते ही बन रहा है। 

ये भी पढ़ें - युवराज सिंह ने राहुल तेवतिया के 5 छक्कों पर दी अपनी प्रतिक्रिया, कहा 'एक गेंद खाली छोड़ने के लिए शुक्रिया'

बता दें कि पंजाब द्वारा दिए 224 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम के बल्लेबाज ताड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए जमकर रन बना रहे थे। इस बीच पारी के 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर संजू सैमसन ने मुरुगन अश्विन को करारा प्रहार किया। संजू सैमसन का यह शॉट बेहद ही शानदार था और देखकर ऐसा लगा कि गेंद बाउंड्री को पार कर जाएगी और ऐसा हुआ भी लेकिन वहीं फील्डिंग कर रहे पंजाब के निकोलस पूरन ने अद्भुत प्रयास करते हुए हवा में छलांग लगा गेंद को वापस बाउंड्री अंदर धकेल दिया। इस तरह उन्होंने पंजाब की टीम के लिए महत्वपूर्ण चार रन बचा लिए। जबकि मैच की बात करें तो पंजाब के पहली पारी में 223 रन बनाने के बाद राजस्थान ने संजू सैमसन के 85 रन तो राहुल तेवतिया की 53 रनों की पारी के चलते तीन गेंद रहते ही मैच में जीत दर्ज कर ली। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X