Monday, May 13, 2024
Advertisement

IPL 2020, DC vs KKR : दिल्ली-कोलकाता के मुकाबले में तूफानी बल्लेबाजों के बीच देखने को मिलेगी कड़ी टक्कर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आज पहला डेबल हेडर है जिसमें दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 03, 2020 11:49 IST
IPL 2020, DC vs KKR :...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020, DC vs KKR : दिल्ली-कोलकाता के मुकाबले में तूफानी बल्लेबाजों के बीच देखने को मिलेगी कड़ी टक्कर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आज पहला डेबल हेडर है जिसमें दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा।शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछले मैच में मिली पहली हार को भुलाकर जीत की राह पर लौटने के लक्ष्य के साथ उतरेगी। वहीं, राजस्थान जैसी मजबूत टीम को हराने वाली कोलकाता का इस मुकाबले में आत्मविश्वास 7वें आसमान पर होगा। कुल मिलाकर देखें, तो ये एक हाई-वोल्टेज मुकाबला रहने वाला है।

IPL 2020 में अभी तक दोनों टीमों ने 3-3 मुकाबले खेले हैं जिसमें 2-2 सफलता उन्होंने अर्जित की है। पाइंट टेबल में दिल्ली की टीम दूसरे नंबर पर जबकि कोलकाता तीसरे पर काबिज है।

कोलकाता के पास जहां शुभमन गिल, आंद्रे रसेल और इयोन मोर्गन जैसे शानदार बल्लेबाज हैं तो वहीं, दिल्ली की टीम में पंत, मार्कस स्टोइनिस और श्रेयस अय्यर जैसे कमाल के खिलाड़ी मौजूद है। शारजाह के छोटे मैदान में होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमों बल्लेबाजों के बल्ले से कई बड़े छक्के देखने को मिल सकते हैं।

पंत पर होंगी नजरें

इस मैच के दौरान एक बार फिर सभी की निगाहें दिल्ली के विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत पर टिकी होंगी जिनसे इस टूर्नामेंट एक बड़ी पारी दरकार है। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन भी रन बना रहे हैं। हालांकि दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज आपने नाम के मुताबिक बड़ी पारी नहीं खेल पाया है।

दिल्ली की गेंदबाजी की कमान कगिसो रबाडा और एनरिक नोर्टजे जैसे गेंदबाजों के हाथ में है जो इस सीजन अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। रबाडा अभी तक 7 विकेट अपने नाम कर चुके हैं और शमी के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। ईशांत की वापसी से भी रबादा को काफी सपोर्ट मिलेगा। स्पिन विभाग में टीम के पास अनुभवी अमित मिश्रा हैं और आर अश्विन हैं, लेकिन टीम की मजबूरी है कि वह सिर्फ 1 गेंदबाज को ही प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है।

IPL 2020 : कप्तान डेविड वार्नर ने इस खिलाड़ी को दिया सीएसके खिलाफ मिली जीत का श्रेय

दिल्ली को गिल के जोड़ीदार की तलाश

दिल्ली के बल्लेबाजों जैसा ही हाल कोलकाता का भी है। शुभमन गिल शानदार फॉर्म में हैं। इयोन मोर्गन और आंद्रे रसेल धीरे-धीरे लय हासिल कर रहे हैं। हालांकि सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन के लगातार फेल होने से कप्तान दिनेश कार्तिक की मुश्किल थोड़ा बढ़ गई है। उनकी खुद की खराब फॉर्म भी टीम को संकट में डाल सकती है।

गेंदबाजी में तो कोलकाता के पास पैट कमिंस के अनुभव के अलावा शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी की युवा जोड़ी है जो बेहद असरदार साबित हो रही है। स्पिन में कुलदीप यादव, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती की तिकड़ी भी अच्छा कर रही है।

IPL 2020, CSK vs SRH : हार के बाद निराश धोनी ने बताया, 'बार - बार टीम कर रही है एक ही तरह की गलतियां'

हेड टू हेड : दोनों टीमें IPL में 23 बार आपस में भिड़ी हैं, जिसमें 13 बार कोलकाता ने जबकि 10 बार दिल्ली ने बाजी मारी हैं। ऐसे में मुकाबला रोमांचक और कांटे का होने की उम्मीद जताई जा रही है।

टीमें :-

कोलकाता नाइटराइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, लॉकी फग्र्यूसन, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, अली खान, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, सिद्देश लाड, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बेंटन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, एम. सिद्धार्थ, निखिल नाइक, क्रिस ग्रीन।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल, क्रिस वोक्स, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, आवेश खान, हर्षल पटेल, ईशांत शर्मा, कागिसो रबादा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, तुषार देशपांडे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement