1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. सुनील गावस्कर ने कहा 'अगले साल आईपीएल में 400 रन बना सकते हैं धोनी', बस करना होगा ये काम

सुनील गावस्कर ने कहा 'अगले साल आईपीएल में 400 रन बना सकते हैं धोनी', बस करना होगा ये काम

धोनी ने इस साल आईपीएल में 25 की औसत से मात्र 200 ही रन बनाए, वहीं इस दौरान उनके बल्ले से 7 ही छक्के निकले।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 04, 2020 7:54 IST
Sunil Gavaskar said 'Dhoni can score 400 runs in IPL next year', just have to do it- India TV Hindi
Image Source : PTI Sunil Gavaskar said 'Dhoni can score 400 runs in IPL next year', just have to do it

आईपीएल 2020 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स भारत वापस लौट चुकी है। सीएसके ने इस सीजन में खेले 14 में से 6 ही मैच जीते हैं और वह 12 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर रही। अंतिम मैच में उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से हराकर सीजन का अंत किया।

इस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी का भी बल्ला शांत रहा था। धोनी ने इस साल आईपीएल में 25 की औसत से मात्र 200 ही रन बनाए, वहीं इस दौरान उनके बल्ले से 7 ही छक्के निकले।

ये भी पढ़ें - SRH vs MI : पिछले दो साल से इस गेंद पर मेहनत कर रहे हैं शहबाज नदीम, मुंबई के खिलाफ मिला फल

धोनी की इस खराब परफॉर्मेंस का कराण लंबा ब्रेक भी माना जा रहा है। उन्होंने वर्ल्ड कप 2019 के बाद कोई मैच नहीं खेला था। ऐसे में किसी भी खिलाड़ी के लिए आईपीएल जैसे बड़े मंच पर परफॉर्म करना मुश्किल हो जाता है।

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी धोनी का समर्थन करते दिखे और उन्होंने भरोसा जताया कि अगले सीजन में वह 400 रन बना सकते हैं।

धोनी की तारीफ करते हुए गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा "वह इस तरह के करिश्माई क्रिकेटर रहे हैं, वह अपनी बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग और नेतृत्व गुणों के साथ इतनी खुशी लाते हैं। और मैदान पर उनका सामान्य प्रदर्शन, जो एक आदर्श रहा है। जितना हम एमएस धोनी को देखते हैं, उतना ही अच्छा लगता है। उन्हें निश्चित रूप से और खेलना चाहिए।"

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले इन 6 भारतीय खिलाड़ियों ने मचाया आईपीएल 2020 में धमाल

इसी के साथ गावस्कर ने धोनी को घरेलू क्रिकेट खेलने की भी सलाह दी। गावस्कर का मानना है कि आप नेट्स में प्रैक्टिस तो करते हैं, लेकिन जब तक आप मैदान पर विपक्षी टीम के खिलाफ पूरा मैच नहीं खेलते तब तक आप अपनी परफॉर्मेंस का आकलन नहीं कर सकते।

गावस्कर ने कहा "ये छोटी चीजें हैं जिन्हें उनको देखना है। इसका मतलब है कि उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना है। अगर कोई घरेलू क्रिकेट नहीं हो सकता, उस मामले में, बहुत कुछ नहीं किया जा सकता है। लेकिन जितना अधिक वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलते हैं, वास्तव में मैच भी करते हैं। नेट्स में, कोई दबाव नहीं होगा लेकिन मैच दबाव लाता है। अगर वह ऐसा करते हैं, तो मुझे लगता है कि वह अगले साल भी 400 रन बनाएंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker