Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020 : सुनील गावस्कर ने बताया, केएल राहुल की कप्तानी में किंग्स इलेवन पंजाब ने किया है बेहतर प्रदर्शन

गावस्कर ने कहा कि राहुल आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने लीग के 11 मैचों में अब तक 567 रन बनाए हैं और फिलहाल ऑरेंज कैप उनके पास बरकरार है।

IANS Edited by: IANS
Published on: October 26, 2020 16:44 IST
Sunil Gavaskar, Kings XI Punjab, KL Rahul, IPL 2020, IPL, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Kings XI Punjab

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लोकेश राहुल की अगुवाई में शानदार प्रदर्शन कर रही है। राहुल आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने लीग के 11 मैचों में अब तक 567 रन बनाए हैं और फिलहाल ऑरेंज कैप उनके पास बरकरार है।

गावस्कर ने क्रिकेट लाइव शो में कहा, " वे (किंग्स इलेवन पंजाब) लोकेश राहुल की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन रही है। राहुल कप्तानी की भूमिका में परिपक्व हुआ है। जब वह ज्यादा स्कोर नहीं बनाते हैं तो वह फील्डिंग में बदलाव, गेंदबाजी में बदलाव करते हैं। उन्होंने 19वां ओचर क्रिस जॉर्डन को दिया और अंतिम ओवर में 14 रनों का बचाव करने के लिए अर्शदीप सिंह पर भरोसा जताया।"

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : मैदान के बाहर की बातों पर ध्यान नहीं देते हैं बेन स्टोक्स, टीम के लिए प्रदर्शन हैं उनकी प्राथमिकता

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लगातार पांच मैचों में हार के कारण अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर थी, लेकिन इसके बाद उसने लगातार चार मैचों में जीत दर्ज की और अब 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

अभी उसे तीन और मैच खेलने हैं और उसके पास प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका है। पंजाब ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 126 रन का सफलतापूर्वक बचाव किया था।

यह भी पढ़ें- आईपीएल 2020 में पहली बार हार्दिक पांड्या ने घुटनों पर बैठकर किया 'BlackLivesMatter' का समर्थन

गावस्कर ने कहा, " आप जानते हैं कि उन्होंने जीत का तरीका ढूंढ लिया है। टूर्नामेंट के शुरू में लगता है कि वे इसे हासिल नहीं कर पाए थे। हर बार वे जीत के करीब पहुंचकर आखिरी ओवरों में हार रहे थे।"

उन्होंने कहा, " इसके बाद उन्होंने वह कुंजी ढूंढ ली जिससे वे मैच जीतने लगे। पिछले मैच में 126 रन का बचाव करने के लिए बहुत कुछ करने की जरूरत थी। आत्मविश्वास दिखाने की जरूरत थी और उन्होंने ऐसा किया। राहुल ने उनकी बहुत अच्छी तरह से अगुवाई की।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement