1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. आईपीएल 2020 में पहली बार हार्दिक पांड्या ने घुटनों पर बैठकर किया 'BlackLivesMatter' का समर्थन

आईपीएल 2020 में पहली बार हार्दिक पांड्या ने घुटनों पर बैठकर किया 'BlackLivesMatter' का समर्थन

रविवार रात मुंबई इंडियंस के हरफमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने अपनी पारी के दौरान इस अभियान का समर्थन घुटने पर बैठ कर किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 26, 2020 9:18 IST
For the first time in IPL 2020, Hardik Pandya supported 'BlackLivesMatter' sitting on his knees- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM For the first time in IPL 2020, Hardik Pandya supported 'BlackLivesMatter' sitting on his knees

अमेरिका में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद पूरे विश्व में BlackLivesMatter आंदोलन ने जोर पकड़ लिया है। क्रिकेट में सबसे पहले इस अभियान का समर्थन इंग्लैंड और वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज से हुआ जो कोविड-19 की वजह से लगे ब्रेक के बाद पहली सीरीज थी। इसके बाद गोल्फ, फुटबॉल हर जगह इस अभियान का समर्थन किया जाने लगा।

ये भी पढ़ें - RR vs MI : मैच के बाद परिवार को लेकर भावुक हुए स्टोक्स, कहा इस शतक से उन्हें थोड़ी खुशी मिलेगी

लेकिन दुनिया की सबसे रंगारंग लीग आईपीएल में इस अभियान का समर्थन के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया था। इस फैसले से वेस्टइंडीज टेस्ट टीम के कप्तान और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले जेसन होल्डर निराश थे।

मगर रविवार रात मुंबई इंडियंस के हरफमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने अपनी पारी के दौरान इस अभियान का समर्थन घुटने पर बैठ कर किया। हार्दिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा #BlackLivesMatter।

ये भी पढ़ें - RR vs MI : मुंबई को 8 विकेट से मात देने के बाद स्टीव स्मिथ ने स्टोक्स और सैमसन के बारे में कही ये बात

राजस्थान के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने 21 गेंदों पर 60 रन की धुआंधार पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 7 छक्के और दो चौके लगाए। हार्दिक की इस पारी के दम पर मुंबई इंडियंस निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 195 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही थी।

राजस्थान ने इस लक्ष्य को 8 विकेट रहते हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उथप्पा और स्मिथ जल्द पवेलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद स्टोक्स ने सैमसन के साथ तीसरे विकेट के लिए 152 रन की नाबाद साझेदारी कर टीम को 10 गेंद रहते जीत दिलाई। इस दौरान स्टोक्स ने 107 रन की शतकीय पारी खेली, वहीं सैमसन ने 31 गेंदों पर 54 रन बनाए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker