1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : मैदान के बाहर की बातों पर ध्यान नहीं देते हैं बेन स्टोक्स, टीम के लिए प्रदर्शन हैं उनकी प्राथमिकता

IPL 2020 : मैदान के बाहर की बातों पर ध्यान नहीं देते हैं बेन स्टोक्स, टीम के लिए प्रदर्शन हैं उनकी प्राथमिकता

स्टोक्स ने मुंबई के खिलाफ नाबाद 107 रन बनाए। उन्होंने 60 गेंदें खेलीं और 14 चौके तथा तीन छक्के लगाए। स्टोक्स को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

IANS IANS
Published on: October 26, 2020 15:53 IST
Ben stokes, IPL 2020, cricket, sports, England, Rajasthan Royals - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Ben stokes

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने जोर देकर कहा है कि 'बाहरी शोर' से वह ज्यादा प्रभावित नहीं होते हैं और अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करते हैं। बेन स्टोक्स से राजस्थान रॉयल्स को जिस तरह की पारी की जरूरत थी, वह उन्होंने रविवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेली और 107 रनों की नाबाद शकतीय पारी खेलकर अपनी टीम को आठ विकेट से मैच जिता दिया।

स्टोक्स ने नाबाद 107 रन बनाए। उन्होंने 60 गेंदें खेलीं और 14 चौके तथा तीन छक्के लगाए। स्टोक्स को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

यह भी पढ़ें- गौतम गंभीर ने स्टीव स्मिथ को बताया राजस्थान की खराब परफॉर्मेंस का कारण, कहा करो उन्हें टीम से बाहर

स्टोक्स ने मैच के बाद संजू सैमसन के साथ बातचीत के दौरान कहा, " बाहरी शोर, लोगों को अलग-अलग तरीके से प्रभावित कर सकता है। जब मैं युवा था तो ये मुझे प्रभावित करता था। इसे समझने में मुझे समय लगा कि बाहरी शोर मेरे लिए ज्यादा मायने नहीं रखता है।"

उन्होंने कहा, " यह सबकुछ टीम में रहने को लेकर है। आपके करियर पर लोगों का कुछ निश्चित प्रभाव होता है।"

रविवार को मैच से पहले स्टोक्स ने 30, 19, 15, 41 और 5 रन बनाए थे। लेकिन रविवार को उन्होंने एक धमाकेदार और मैच जिताऊ पारी खेली। स्टोक्स ने सैमसन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 152 रनों की साझेदारी की।

यह भी पढ़ें- आईपीएल 2020 में पहली बार हार्दिक पांड्या ने घुटनों पर बैठकर किया 'BlackLivesMatter' का समर्थन

स्टोक्स ने कहा, "पिछले तीन साल से टीम में हर कोई मेरा समर्थन करता आ रहा है। मैं जानता हूं कि मैं उनकी उम्मीदों पर खड़ा नहीं उतर पा रहा था। लेकिन टीम में लोगों का समर्थन मिलना बहुत बड़ी बात है, इसलिए उनकी उम्मीदों पर खड़ा उतरना अच्छा रहा।"

स्टोक्स की इस मैच जिताऊ पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स की टीम अंकतालिका में 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गई है। इसके साथ ही रॉयल्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जिंदा हो गई हैं। टीम को अब बाकी बचे दोनों मुकाबले भी अच्छे रन रेट से जीतने होंगे।

राजस्थान को अपना अगला मैच शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब से और रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker