1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2020 : राशिद खान के दम पर हैदराबाद ने दिल्ली को हराकर खोला जीत का खाता

IPL 2020 : राशिद खान के दम पर हैदराबाद ने दिल्ली को हराकर खोला जीत का खाता

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने राशिद खान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हरा दिया।

Bhasha Bhasha
Updated on: September 29, 2020 23:55 IST
IPL 2020 : राशिद खान के दम...- India TV Hindi
Image Source : IPL T20 IPL 2020 : राशिद खान के दम पर हैदराबाद ने दिल्ली को हराकर खोला जीत का खाता 

दुबई| फिरकी के फनकार राशिद खान की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराकर इस सत्र में पहली जीत दर्ज की।  इससे पहले दोनों मैच हार चुकी सनराजइर्स ने सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ के अर्धशतक की मदद से धीमी विकेट पर चार विकेट पर 162 रन बनाये। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 147 रन ही बना सकी। 

सनराइजर्स की जीत के नायक राशिद रहे जिन्होंने चार ओवर में 3 .50 की औसत से सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट चटकाये। भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिये।  दिल्ली के लिये ऋषभ पंत उम्मीद की आखिरी किरण थे जिन्होंने 27 गेंद में दो चौकों और दो छक्कों के साथ 32 रन बनाये लेकिन 17वें ओवर में राशिद ने उन्हें पवेलियन भेजकर दिल्ली की उम्मीदों पर तुषारापात कर दिया। पंत के अलावा शिखर धवन ने 31 गेंद में 34 और शिमरोन हेटमायेर ने 12 गेंद में 21 रन बनाये। पहले मैच में दिल्ली को जीत दिलाने वाले मार्कस स्टोइनिस 11 रन बनाकर आउट हो गए। 

वहीं पृथ्वी साव (दो) और कप्तान श्रेयस अय्यर (17) भी नाकाम रहे। इससे पहले सनराइजर्स के लिये बेयरस्टॉ ने 48 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाये। उन्होंने कप्तान डेविड वार्नर के साथ 57 गेंद में 77 रन जोड़े जबकि केन विलियमसन के साथ 38 गेंद में 52 रन की साझेदारी की। 

जानिए कौन है कश्मीर से दुबई तक IPL का सफर तय करने वाले अब्दुल समद, आज कर रहे हैं डेब्यू

टूर्नामेंट में पहला मैच खेल रहे विलियमसन ने 26 गेंद में 41 रन बनाये जबकि वार्नर ने 33 गेंद में 45 रन बनाये। आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे जम्मू कश्मीर के अब्दुल समाद ने सात गेंद में 12 रन बनाये। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर सनराइजर्स के लिये वार्नर और बेयरस्टॉ ने ईशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे का गेंदों का संभलकर सामना किया। 

IPL 2020 : संजू सैमसन का मानना, धोनी की तरह कोई नहीं खेल सकता

रबाडा ने 21 रन देकर दो विकेट लिये। पावरप्ले में सनराइजर्स के बल्लेबाज 38 रन ही बना सके जिसमें वार्नर ने दो चौके और एक छक्का लगाया। बेयरस्टॉ ने पहला चौका सातवें ओवर में लगाया जबकि लेग स्पिनर अमित मिश्रा को एक छक्का जड़ा। धीमे विकेट पर दोनों बल्लेबाजों ने विकेट के बीच बेहतरीन दौड़ का प्रदर्शन करते हुए रन बंटोरे। वार्नर ने ईशांत को दूसरा छक्का लगाया और मिश्रा की गेंद पर रिवर्स स्वीप से चौका जड़ा। मिश्रा ने उन्हें विकेट के पीछे लपकवाया। 

IPL 2020 : वॉटसन को पछाड़ IPL में ऐसा करने वाले तीसरे विदेशी खिलाड़ी बने डेविड वॉर्नर

सनराइजर्स ने दस ओवर में 82 रन बनाये। मिश्रा ने मनीष पांडे (तीन) को भी सनराइजर्स का सैकड़ा बनने से पहले ही पवेलियन भेज दिया। चोट से उबरकर इस सत्र का पहला मैच खेल रहे विलियमसन ने 16वें ओवर में दो चौके लगाये। इस बीच बेयरस्टॉ ने 18वें ओवर में नोर्जे की गेंद पर विकेट गंवाने से पहले 44 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X