Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2020 : पर्पल कैप हासिल करने के बाद शमी ने बताया अगले मैच को लेकर अपना प्लान

किंग्स इलेवन पंजाब ने दुबई में खेले गए IPL 2020 के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 97 रनों के विशाल अंतर से मात दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 25, 2020 12:29 IST
IPL 2020 : पर्पल कैप हासिल...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 : पर्पल कैप हासिल करने के बाद शमी ने बताया अगले मैच को लेकर अपना प्लान

किंग्स इलेवन पंजाब ने दुबई में खेले गए IPL 2020 के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 97 रनों के विशाल अंतर से मात दी। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल के नाबाद शतक की मदद से 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 206 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में RCB की टीम महज 109 रनों पर ढेर हो गई। 

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से स्पिनर रवि विश्नोई और अश्विन मुरुगन ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। वहीं, शेल्डन कॉटरेल को 2 सफलता हाथ लगी। शमी और मैक्सवेल नें 1-1 विकेट अपने नाम किया। 

शमी भले ही इस मैच में 1 विकेट ले पाए हों लेकिन इस विकेट की मदद से वह इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। शमी के नाम 2 मैचों में अब 4 विकेट हो गए हैं। यही नहीं, IPL 2020 की पर्पल कैप भी शमी के पास पहुंच गई है। 

IPL 2020 CSK vs DC: अनुभवी धोनी के सामने होंगे युवा श्रेयस अय्यर, चेन्नई को खल सकती है रायुडू की कमी

पर्पल कैप हासिल करने के बाद शमी ने अगले मैच की तैयारी के बारे में बात की। उन्होंने कहा, "मेरी नई गेंद के साथ अपने साथी गेंदबाजों की मदद करने और सही एरिया में हिट करने की जिम्मेदारी है। हमारी बल्लेबाजी भी अच्छी है और इस साल हमारी गेंदबाजी में सुधार हुआ है। यह एक युवा यूनिट है जिसका अनुभव अच्छा है और यहां तक कि कौशल के हिसाब से भी हम अच्छे हैं।"

अगले मैच की योजना के बारे में शमी ने कहा, "इस बात पर निर्भर करता है कि वहां (शारजाह) विकेट कैसा मिलता हैं (शारजाह में), अगर नमी है तो हम फुल लैंथ गेंदबाजी करने की कोशिश करेंगे और अगर यह सूखा हुआ तो हम थोड़ा बैक ऑफ लैंथ गेंदबाजी करेंगे। यही योजना होगी। हम वहां पहुंचने और पिच देखने के बाद ही आकलन कर सकते हैं।"

CSK vs DC Dream 11 Prediction : डुप्लेसिस की कप्तानी में ये हो सकती है सबसे धाकड़ Dream 11 टीम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement